scriptMalaysia के पूर्व PM Mahatir Mohammad ने कश्मीर पर फिर उगला जहर, Imran ने कहा- शुक्रिया | Malaysia Ex PM Mahathir Mohamad Again Made Controversial Statement On Kashmir, Imran said thank you | Patrika News
एशिया

Malaysia के पूर्व PM Mahatir Mohammad ने कश्मीर पर फिर उगला जहर, Imran ने कहा- शुक्रिया

HIGHLIGHTS

मलेशिया ( Malaysia ) की राजधानी क्‍वालालंपुर ( Kuala Lumpur ) में शनिवार को कश्मीर मामले ( Kashmir Issue ) पर पाकिस्तान ( Pakistan ) की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।
उस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद ( Former PM Mahatir Mohammad ) ने एक बार फिर से अपने पुराने बयान का समर्थन किया और कहा- मुझे पता था कि इस मुद्दे पर बयान देने से नुकसान होगा, लेकिन फिर भी मैंने इसपर बोला।

नई दिल्लीAug 08, 2020 / 07:35 pm

Anil Kumar

mahathir

Malaysia Ex PM Mahathir Mohamad Again Made Controversial Statement On Kashmir, Imran said thank you

क्‍वालालंपुर। कश्मीर मामले ( Kashmir Issue ) को लेकर पाकिस्तान ( Pakistan ) लगातार विश्व स्तर पर भारत के खिलाफ मुहिम खड़ा करने की कोशिश में है, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पा रही है। हालांकि मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ( Malaysia Former PM Mahatir Mohammad ) कश्मीर मामले पर टांग अड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

दरअसल, बीते दिनों कश्मीर को लेकर दिए गए अपने आधारहीन बयानों पर पश्चाताप करने के एक दिन बाद ही महातिर मोहम्मद ने यू-टर्न लेते हुए कश्मीर राग अलापना शुरू कर दिया। मलेशिया की राजधानी क्‍वालालंपुर ( Kuala Lumpur ) में शनिवार को कश्मीर मामले पर पाकिस्तान की ओर से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

मलेशियाई पीएम का बड़ा खुलासा: जाकिर नाइक को नहीं अपनाना चाहता कोई देश, पीएम मोदी ने भी नहीं की थी मांग

उस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने एक बार फिर से अपने पुराने बयान का समर्थन किया। महातिर मोहम्मद ने कहा कि मुझे पता था कि इस मुद्दे पर बयान देने से नुकसान होगा, लेकिन फिर भी मैंने इसपर बोला। महातिर मोहम्मद के बयान पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) ने खुशी जताई और उन्हें धन्यवाद कहा है।

https://twitter.com/chedetofficial/status/1292040976270127104?ref_src=twsrc%5Etfw

मैं अब कश्मीर मुद्दे पर खुलकर बोलूंगा: महातिर

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महातिर मोहम्मद ने कहा कि बीते साल सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा ( United Nations General Assembly ) में दिए गए मेरे भाषण को विवादास्पद करार दिया गया और उसके बाद जो भी कुछ हुआ उसे सिर्फ मेरे बयान को हल्का करने के लिए किया गया। उन्होंने कहा कि मैं अपने भाषण के लिए माफी नहीं मांगता। हालांकि मुझे इसका खेद है कि भारत ने इस विषय को लेकर हमारे पाम तेल निर्यात को प्रभावित किया था।

मलेशिया: पूर्व PM महाथिर मोहम्मद को करारा झटका, मोहिउद्दीन यासीन होंगे देश के नए प्रधानमंत्री

महातिर मोहम्मद ने आगे कहा, मुझे नहीं पता है कि इस तरह के अन्याय के खिलाफ बोलने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। अब मैं प्रधानमंत्री नहीं हूं। अब मैं कश्मीर मुद्दे पर बिना किसी बहिष्कार के डर से खुलकर बोल सकता हूं।

इमरान खान ने महातिर मोहम्मद को कहा- धन्यवाद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM imran Khan ) ने मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद के इन आधारहीन बयानों का समर्थन किया और जमकर उनकी तारीफ की। इमरान खान ने कहा कि मैं महातिर मोहम्मद का कश्मीरियों का समर्थन करने और कश्मीर में दमन के खिलाफ बोलने के लिए धन्यवाद देता हूं।

आपको बता दें कि महातिर मोहम्मद ने एक दिन पहले ही कहा था कि कश्मीर ( Kashmir ) पर मेरी टिप्पणी के कारण भारत के साथ मलेशिया ( India Malaysia Relation ) के रिश्तों में तनाव आया है। इससे पहले दोनों मुल्कों में काफी अच्छे संबंध थे। इतना ही नहीं, मेरे कार्यकाल में भी भारत के साथ संबंध अच्छे थे।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1292044767375822854?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / world / Asia / Malaysia के पूर्व PM Mahatir Mohammad ने कश्मीर पर फिर उगला जहर, Imran ने कहा- शुक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो