scriptमलेशिया में बदला सत्ता का संतुलन, पूर्व पीएम नजीब को देश छोड़ने की इजाजत नहीं | malaysia ex prime minster not allowed to move out | Patrika News
एशिया

मलेशिया में बदला सत्ता का संतुलन, पूर्व पीएम नजीब को देश छोड़ने की इजाजत नहीं

मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक और उनकी पत्नी रोसमा मंसूर को देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नई दिल्लीMay 12, 2018 / 03:11 pm

Siddharth Priyadarshi

nazeeb razzak
क्वालालांपुर। मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक और उनकी पत्नी रोसमा मंसूर को देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। रज्जाक को हाल ही में हुए आम चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।एजेंसी की खबरों के मुताबिक नजीब रज्जाक और उनके परिवार पर यह प्रतिबन्ध भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते लगाया गया है।रज्जाक पर 2015 में सरकारी खाते से 70 करोड़ डॉलर की हेर-फेर का आरोप है। हालांकि वह इन आरोपों का खंडन करते हैं।
विपक्ष का बड़ा आरोप: चुनावी स्टंट है पीएम की नेपाली मंदिरों में पूजा

सोशल मीडिया के जरिये दी जानकारी

नजीब रज्जाक ने कहा कि वह और उनका परिवार शनिवार को विदेश में छुट्टियां बिताने की योजना बना रहा था और अगले सप्ताह लौटने वाला था। बताया जा रहा है कि आव्रजन विभाग ने सोशल मीडिया के जरिए रज्जाक और उनकी पत्नी के देश छोड़कर नहीं जाने जे आदेश का ऐलान किया। मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब ने इसके कुछ देर बाद ट्वीट कर कहा, “मुझे बताया गया है कि मलेशिया के आव्रजन विभाग ने मुझे और मेरे परिवार को विदेश जाने की अनुमति नहीं दी है। मैं इस निर्देश का सम्मान करता हूं और अपने परिवार के साथ देश में ही रहूंगा।”
60 साल की इस महिला के कारनामे सुन नौजवानों को भी आ जाएगी शर्म, इलाके में चलता है इनके नाम का सिक्का

चुनाव के दौरान पैसों की गड़बड़ी का लगा था आरोप

देश में इस सप्ताह हुए ऐतिहासिक चुनाव में नजीब के बरिसन नेशनल गठबंधन को महातिर मोहम्मद के नेतृत्व वाले चुनाव गठबंधन से हार का सामना करना पड़ा था। चुनाव में जीत के बाद महातिर मोहम्मद ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। महातिर ने नजीब पर व्यापक वित्तीय घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने चुनाव परचार के दौरान कहा था कि इन वित्तीय घोटालों से मलेशिया की अंतरराष्ट्रीय छवि को नुकसान पहुंच रहा है। महातिर मोहम्मद के गठबंधन में उनके पुराने विरोधी और जेल में बंद विपक्ष के नेता अनवर इब्राहीम भी शामिल थे।

Home / world / Asia / मलेशिया में बदला सत्ता का संतुलन, पूर्व पीएम नजीब को देश छोड़ने की इजाजत नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो