scriptमसूद अजहर ने शां ति समझौते की सराहना की, अमरीका को भेड़िये की कटी पूंछ कहा | Maulana Masood Azhar congrates for US-taliban peace | Patrika News
एशिया

मसूद अजहर ने शां ति समझौते की सराहना की, अमरीका को भेड़िये की कटी पूंछ कहा

Highlight

अमरीका और तालिबान के बीच 29 फरवरी को हुआ था समझौता।
आतंकी मसूद अजहर ने मारे गए आतंकियों को शहीद बताया।
मसूद अजहर ने जेहाद जिंदाबाद का नारा दिया।

नई दिल्लीMar 06, 2020 / 03:15 pm

Mohit Saxena

Masood azhar.jpg

आतंकी मसूद अजहर ने समझौते को सराहा।

वाशिंगटन। अमरीका और तालिबान के बीच वार्ता के बाद हुए शांति समझौते की आतंकी मसूद अजहर ने सराहना की है। जैश-ए-मोहम्मद के सरगना ने इस डील को लेकर तालिबान के पूर्व और मौजूदा नेतृत्व को बधाई दी है। माना जा रहा है कि इस समझौते से अमरीका और अफगान तालिबान ने 18 वर्षीय लंबे समय से रक्तपात को खत्म करने का बड़ा काम किया है।
आतंकी मौलाना मसूद अजहर के मारे जाने का दावा, सैन्य अस्पताल में बड़ा बम धमाका

आतंकी संगठन जैश ने अपने बयान में कहा कि शहीदों को बधाई, मुजाहिदीन और गाजियों को बधाई, हजरत शेख हक्कानी,हकीक़ी को बधाई। गौरतलब है कि अमरीका और अफगानिस्तान के आतंकी गुट तालिबान के बीच 29 फरवरी को दोहा में शांति समझौते हुआ था।
मसूद अजहर ने कहा कि एक दिन था जब अमरीका अफगानिस्तान में भटकते हुए एक भेड़िये की तरह चल रहा था, आज कतर की राजधानी दोहा में वह दिन है जहां विश्वास ऊंचा है, जिहाद जिंदाबाद है, उम्मीद मुस्कुरा रही है। अजहर ने अमरीका पर तंज कसते हुए कहा कि भेड़िये की पूंछ कटी हुई है और उसके दांत टूट रहे हैं। मसूद का यह बयान ऐसे समय सामने आया है जब पाकिस्तान लगातार यह कह रहा है कि कि मसूद अजहर देश से लापता है।
इस मामले में खुफिया सूत्रों का कहना है कि तालिबान के साथ अजहर की निकटता का पाकिस्तान सरकार फायदा उठा सकती है। पाकिस्तान आज अफगानिस्तान में एक अहम भूमिका निभाना चाहता है और तालिबान के साथ किसी भी तरह के लाभ उठाने वाले किसी भी व्यक्ति को एक संपत्ति माना जाएगा।
गौरतलब है कि अमरीका जानता है कि उसके जाने के बाद पाकिस्तान ही ऐसा देश है जो अफगानिस्तान में स्थित तालिबान के साथ मध्यस्था को आगे कायम रख सकता है। अमरीका को आशंका है कि उसके जाने बाद दोबारा से तालिबान अपना सिर न उठा लें। इस कारण वह चाहता है कि पाकिस्तान इस समझौते में अहम भूमिका निभाए।

Home / world / Asia / मसूद अजहर ने शां ति समझौते की सराहना की, अमरीका को भेड़िये की कटी पूंछ कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो