scriptआतंकी मौलाना मसूद अजहर के मारे जाने का दावा, सैन्य अस्पताल में बड़ा बम धमाका | Attack on JeM chief Masood Azhar in Pakistan | Patrika News

आतंकी मौलाना मसूद अजहर के मारे जाने का दावा, सैन्य अस्पताल में बड़ा बम धमाका

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2019 11:25:03 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Bomb blast in Pak hospital: मसूद अजहर का यहां पर इलाज चल रहा था
पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता ने दिए सबूत
सेना ने मीडिया पर लगाई रोक, घटना को कवर न करें

masood azhar

आतंकी मौलाना मसूद अजहर पर हमला, सैन्य अस्पताल में बड़ा बम धमाका

लाहौर। पाकिस्तान के कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर के मारे जाने या गंभीर रूप से घायल होने की आशंका जाहिर की गई है। रविवार को पाक के सैन्य अस्पताल में एक बड़ा धमाका हुआ। इस धमाके में करीब 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। क्वेटा के एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने बताया कि सेना ने मीडिया को इस घटना को कवर न करने की कड़ी हिदायत दी है। कार्यकर्ता अहसान उल्लाह मियाखेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दावा किया है कि यूएन ब्लैकलिस्टेड आंतकवादी और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के प्रमुख मसूद अज़हर इसी अस्पताल में धमाके के वक्त मौजूद था।

सेना ने मीडिया को सख्त संदेश दिया

मियाखेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि मिलिट्री हॉस्पिटल में हुए विस्फोट के बाद करीब दस घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का अस्पताल में पहले से ही इलाज चल रहा है। सेना ने मीडिया को सख्त संदेश देते हुए, इस घटना को कवर नहीं करने को कहा है।

बांग्लादेश में रेल हादसा: पांच की मौत, 100 यात्री घायल

https://twitter.com/saikirankannan?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/blast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल रहा

मानवाधिकार कार्यकर्ता ने बताया कि विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल रहा है। उसने कहा यह एक हमला भी हो सकता है। एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने आशंका जाहिर की है कि यह एक सुनियोजित हमला है, आतंकी को मारने के लिए इसे अंजाम दिया गया।
बालाकोट अटैक: जब पाकिस्तान की पनडुब्बी के लिए ‘काल’ बन गई थी भारत की यह सबमरीन

एक अन्य उपयोगकर्ता ने बिल्डिंग से धुआं निकलते हुए वीडियो साझा किया। गौरतलब है कि जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकियों में से एक है। दक्षिण एशियाई देशों में उसका नेटवर्क सबसे अधिक आतंकी घटनाओं को अंजाम देता है। हाल ही में उसे वैश्विक आतंकी घोषित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो