scriptमुशर्रफ ने दाऊद के कराची में होने के दिए संकेत, कहा- भारत की मदद क्यों करूं | Musharraf indicated the sign of Dawood in Karachi said Why should I help India? | Patrika News
एशिया

मुशर्रफ ने दाऊद के कराची में होने के दिए संकेत, कहा- भारत की मदद क्यों करूं

परवेज मुशर्रफ ने 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के आतंकी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कराची में ही होने के संकेत दिए हैं।

नई दिल्लीAug 31, 2017 / 12:35 pm

kundan pandey

Pervez Musharraf

Pervez Musharraf

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने भारत के दुश्मन नंबर एक कहे जाने वाले और 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट के आतंकी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कराची में ही होने के संकेत दिए हैं। इससे पहले भारत सरकार पाकिस्तान से लगातार यह कहती रही है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही मौजूद है। एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने कहा, भारत लंबे समय से पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। हमें अब क्यों अच्छा बनना चाहिए और उनकी सहायता करनी चाहिए? मुझे नहीं पता कि दाऊद कहां है। वह यहां भी कहीं हो सकता है।
कई बार डोजियर भेज चुका है भारत

मुशर्रफ ने साक्षात्कार में कहा कि, भारत मुसलमानों की हत्या कर रहा है और दाऊद इब्राहिम इस पर प्रतिक्रिया दे रहा है। यह एक सीधा संकेत है कि यह क्रिमिनिल पाकिस्तान में हो सकता है। बता दें कि पाकिस्तान लगातार इस बात से इनकार करता रहा है कि दाऊद उसके यहां है। इसके बावजूद भारत कह रहा है कि वह अब भी कराची में रह रहा है। इसके लिए पिछले 10 साल में नई दिल्ली इस्लामाबाद को कई बार डोजियर भेज चुका है। इसमें स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि दाऊद मुंबई ब्लास्ट का आरोपी है।
ओसामा को छुपाने का भारतीयों का मजाक सच हुआ
परवेज मुशर्रफ से एक खास बातचीत में रिपोर्टर ने ओसामा बिन लादने से जुड़ा सवाल पूछा। रिपोर्टर ने पूछा कि ‘इंडिया वाले मजाक करते थे कि ओसामा को हमने (पाकिस्‍तान) छिपाया है, लेकिन उनका मजाक सच साबित हुआ। ओसामा पाकिस्‍तान के पास काकुल एकेडमी में मिला।’ इसके जवाब में मुशर्रफ ने कहा कि ‘मुझे इसमें शक है कि वो वहां 5 साल रहा। वो आता जाता था।’ जिस पर रिपोर्टर ने कहा कि लेकिन मारा तो यहीं गया। इस पर मुशर्रफ बोले कि हां, मारा तो यहीं गया। फैमिली उसकी जरूर वहां पर रही होगी, लेकिन वो लगातार वहां नहीं था।

Home / world / Asia / मुशर्रफ ने दाऊद के कराची में होने के दिए संकेत, कहा- भारत की मदद क्यों करूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो