scriptनेपाल प्लेन क्रैश: ‘तनाव में था कैप्टन- महिला को-पायलट को दे रहा था गालियां’ | Nepal Plane Crash: 'Captain Was In Tension and abusing co-pilot | Patrika News
एशिया

नेपाल प्लेन क्रैश: ‘तनाव में था कैप्टन- महिला को-पायलट को दे रहा था गालियां’

नेपाल प्लेन क्रैश मामले में रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर के माध्यम से कई बातों का खुलासा किया गया है।

नई दिल्लीAug 27, 2018 / 07:52 pm

Navyavesh Navrahi

nepal

नेपाल प्लेन क्रैश: ‘तनाव में था कैप्टन- महिला को-पायलट को दे रहा था गालियां’

नेपाल में क्रैश हुए यूएस-बांग्लादेश प्लेन के मामले में आई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इस हादसे का कारण पायलट की मानसिक और भावनात्मक परेशानी था। यह प्लेन नेपाल के इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ था, जिसमें 51 यात्रियों की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- इस संबंध में रिपोर्ट का ड्राफ्ट लीक हुआ है, जिससे यह जानकारी बाहर आई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह जानकारी नेपाल के जांचकर्ताओं द्वारा दी गई है।
संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के विदेश मंत्री से मिलेंगी सुषमा स्वराज!

बता दें कि 12 मार्च को बांग्लादेश के ढाका से उड़ान भरने वाली फ्लाइट काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हो गई थी। जांच रिपोर्ट के ड्राफ्ट की फाइनल कॉपी एक न्यूज एजेंसी हाथ लगी है। इसमें कहा गया है कि अमेरिकी-बांग्लादेशी पायलट ‘तनाव में था और मानसिक तौर पर परेशान था।’ रिपोर्ट में कहा गया है कि एक महिला को-पायलट ने उनके कौशल पर सवाल खड़ा किया, जिसके बाद वह परेशान हो गए। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इसके बाद उन्होंने कॉकपिट में भी स्मॉकिंग की। यही नहीं, कैप्टन आबिद सुल्तान फ्लाइट के दौरान कई मौकों पर रोते हुए भी पाए गए।
पाकिस्तान: कोर्ट हुआ सख्त – भ्रष्टाचार के मामले में जेल काट रहे नवाज शरीफ के केस की डेडलाइन तय

रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर का विश्लेषण करने पर पता चला है कि पायलट परेशान होने के साथ अनिद्रा का शिकार था। कई मौकों पर वे रोता और चिल्लाता हुआ पाया गया। यहां तक कि वे महिला को-पायलट के साथ अभद्र भाषा का उपयोग कर रहा था।
अफगान सरकार का दावा: मारा गया आईएस सरगना अबू साद अरहाबी

बता दें, विमान त्रिभुवन इंटरनैशनल एयरपोर्ट (TIA) के पूर्वी हिस्से में जाकर गिरा था। विमान को रनवे के दक्षिणी तरफ से लैंड करने की आज्ञा थी, लेकिन विमान उत्तरी तरफ से लैंड करने लगा। विमान लैंड करते समय झुक गया और तभी उसमें आग लग गई। इसके बाद वह पास के फुटबॉल मैदान में जा गिरा। इस दौरान केवल 17 लोगों को ही बचाया जा सका था।

Home / world / Asia / नेपाल प्लेन क्रैश: ‘तनाव में था कैप्टन- महिला को-पायलट को दे रहा था गालियां’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो