scriptअमरीकी पत्रकार की हत्या के आरोपी उमर शेख को 7 साल की कैद, पाक की अदालत ने बदली मौत की सजा | Omar Sheikh imprisoned for 7 years for murder of American journalist | Patrika News
एशिया

अमरीकी पत्रकार की हत्या के आरोपी उमर शेख को 7 साल की कैद, पाक की अदालत ने बदली मौत की सजा

HIGHLIGHTS

अमरीकी पत्रकार डेनियल पर्ल की 2002 में हुई थी हत्या
अहमद उमर शेख हत्या का मुख्य आरोपी है
ATC ने शेख को मौत की सजा सुनाई थी

नई दिल्लीApr 03, 2020 / 07:29 am

Anil Kumar

Ahmed Omar Sheikh

Omar Sheikh imprisoned for 7 years for murder of American journalist

इस्लामाबाद। अमरीकी पत्रकार डेनियल पर्ल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी अहमद उमर शेख को सात साल की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान की एक अदालत ने 2002 के इस मामले में अहमद को मिली मौत की सजा को सात साल की कैद में बदल दी है।

गुरुवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह फैसला किया है। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान शेख के अन्य तीन साथियों को भी रिहा कर दिया है। बता दें कि उमर शेख का जन्म ब्रिटेन में हुआ है।

2002 में हुई थी डेनियल पर्ल की हत्या

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डेनियल पर्ल ‘दि वाल स्ट्रीट जर्नल’ के दक्षिण एशिया ब्यूरो प्रमुख थे। 2002 में पर्ल को पाकिस्तान के कराची से अगवा कर लिया गया था और फिर बेरहमी से गला काट कर हत्या कर दी गई थी।

पाकिस्‍तान में 15 वर्षीय हिंदू बच्ची को जबरन इस्लाम धर्म कबूल कराया, किया निकाह

इस मामले में सुनवाई करते हुए आतंकवाद रोधी अदालत ( ATC ) ने मौत की सजा सुनाई थी। हालांकि अब सिंध उच्च न्यायालय ने ATC के फैसले को पलटते हुए शेख को सात साल जेल की सजा सुनाई है, जबकि तीन अन्य दोषियों फहद नसीम, सलमान साकिब और शेख आदिल को बरी कर दिया।

बता दें कि न्यायाधीश मोहम्मद करीम खान आगा की अगुवाई वाली दो सदस्यीय पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है। इस मामले में दोषियों ने 18 साल पहले याचिका दाखिल की थी। पीठ ने राज्य की उस याचिका को भी खारिज कर दिया जिसमें तीनों सह आरोपियों की सजा की अवधि को आजीवन कारावास में बदलने की अपील की गई थी।

Home / world / Asia / अमरीकी पत्रकार की हत्या के आरोपी उमर शेख को 7 साल की कैद, पाक की अदालत ने बदली मौत की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो