scriptभारत को परमाणु धमकी देने वाले पाक रेल मंत्री की अपने देश में ही फजीहत, लगा अस्थाई बैन | Pak press club bans railway minister for abusing reporter | Patrika News
एशिया

भारत को परमाणु धमकी देने वाले पाक रेल मंत्री की अपने देश में ही फजीहत, लगा अस्थाई बैन

पाकिस्तान रेल मंत्री की एक के बाद एक फजीहत
हाल ही मोदी का नाम लेते ही माइक से लग गया था करंट

Sep 04, 2019 / 01:08 pm

Shweta Singh

Pak railway minister

इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद पर अपने ही देश में प्रतिबंध लगा है। मंत्री पर एक पत्रकार का अपमान करने का आरोप है। इसके चलते इस्लामाबाद के नेशनल प्रेस क्लब (NPC) ने प्रवेश और कवरेज पर अस्थाई बैन लगा दिया है।

पत्रकार के लिए इस्तेमाल किया आपत्तिजनक शब्द

रेलमंत्री पर बैन का फैसला NPC अध्यक्ष करार ने पत्रकार नसीर से मुलाकात के बाद लिया, जिसके साथ मंत्री ने दुर्व्यवहार किया है। इसके लिए प्रेस रिलीज जारी की गई। पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार का कैंसर का इलाज चल रहा है। रावलपिंडी के बेनजीर भुट्टो अस्पताल में भर्ती नसीर ने बताया कि हाल ही में राशिद अस्पताल के दौरे पर आए थे। उस दौरान रेल मंत्री ने उसके लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया, जिससे नसीर की भावनाओं को ठेस पहुंची।

रिपोर्टरों, फोटो और वीडियो जर्नलिस्ट से भी अपील

अब इसके नतीजन प्रेस क्लब ने रावलपिंडी और इस्लामाबाद में राशिद के कवरेज पर एक हफ्ते के लिए रोक लगाई है। हालांकि NPC ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि राशिद ने किन आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। लेकिन क्लब ने रिपोर्टरों, फोटो और वीडियो जर्नलिस्ट से इस फैसले को मानने की अपील की है।

पहले भी विवादों में रहे हैं राशिद

बता दें कि पिछले साल भी राशिद रेल ने एक बुजुर्ग महिला के साथ दुर्व्यवहार किया था। साथ ही घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने वाले पत्रकार का मोबाइल फोन भी छीनकर तोड़ दिया था। हाल ही में उन्होंने भारत को गीदड़भभकी भी दी थी, जिसके बाद लंदन में उनपर अंडे फेंके गए और लात-घूसे बरसाए गए।

Home / world / Asia / भारत को परमाणु धमकी देने वाले पाक रेल मंत्री की अपने देश में ही फजीहत, लगा अस्थाई बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो