scriptपाकिस्तान: गोलीबारी मामले में 4 साल बाद 116 पुलिसकर्मी निलंबित | Pakistan: 116 policemen suspended after 4 years in the firing case | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: गोलीबारी मामले में 4 साल बाद 116 पुलिसकर्मी निलंबित

जिन अधिकारियों को हटाया गया है, उन्हें अगले आदेश तक लाहौर पुलिस लाइन में हाजिर होने को कहा गया है।

Oct 18, 2018 / 05:48 pm

Navyavesh Navrahi

pakistan

पाकिस्तान: गोलीबारी मामले में 4 साल बाद 116 पुलिसकर्मी निलंबित

पाकिस्तान में चार साल पहले हुए गोलीबारी के एक मामले में आला अधिकारियों समेत 116 पुलिसकर्मियों के निलंबित कर दिया गया है। बता दें, इन्होंने 2014 में प्रदर्शनकारियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इसमें कई लोगों की जान चली गई थी।
घटना लाहौर के मॉडल टाउन इलाके में हुई थी। पुलिस की ओर से अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया गया था। इसके विरोध में कनाडाई-पाकिस्तानी मौलवी ताहिर उल कादरी के घर के बाहर जमा पाकिस्तान आवामी तहरीक (पीएटी) के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गोलियां चला दी थीं। खबरों के अनुसार- इस दौरान कम से कम 14 लोग मारे गए थे, जबकि 100 अन्य घायल हो गए थे।
राष्ट्रपति सिरिसेना ने पीएम मोदी को फोन पर दी सफाई- रॉ के खिलाफ रिपोर्ट झूठे, रिश्ते बिगाड़ने की कोशिश

एक पाकिस्तानी मींडिया में प्रकाशि रिपोर्ट के अनुसार- पंजाब के नव-नियुक्त पुलिस महानिरीक्षक अमजद जावेद सलीमी ने 14 लोगों की मौत के सिलसिले में पुलिस उपाधीक्षकों, निरीक्षकों और जांच अधिकारियों सहित 116 पुलिसकर्मियों को पद से हटा दिया।
रिपोर्ट के अनुसार- जिन अधिकारियों को हटाया गया है, उन्हें अगले आदेश तक लाहौर पुलिस लाइन में हाजिर होने को कहा गया है। बता दें, मामले की जांच के सिलसिले में चार पुलिस अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का पहले ही स्थानांतरण हो चुका है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: गोलीबारी मामले में 4 साल बाद 116 पुलिसकर्मी निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो