scriptपाकिस्तान ने बंद किए 5 हवाई अड्डे, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें की रद्द | Pakistan close our 5 airports, canceled all international flights | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान ने बंद किए 5 हवाई अड्डे, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें की रद्द

वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्ता में तनाव
पाकिस्तान ने बंद किए अपने 5 हवाई अड्डे
भारत में भी कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द

Feb 27, 2019 / 02:36 pm

Shivani Singh

pakistan

पाकिस्तान ने बंद किए 5 हवाई अड्डे, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें की रद्द

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना की ओर से मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जैश के आतंकी ठिकानों को तबाह करने के बाद दोनों देशों में स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है। भारत में जम्मू-कश्मीर के एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। वहीं अमृतसर, देहरादून समेत कई एयरपोर्ट से सारी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द कर दिया गया है। वहीं पाकिस्तान ने भी अपने 5 बड़े एयरपोर्ट बंद कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें

हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना, सभी फाइटर विमानों को 2 मिनट में तैयार होने के निर्देश

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से सभी उड़ानें बंद कर दी हैं। बता दें कि यह एयरपोर्ट सिर्फ पाकिस्तानी सेना के लिए खुले रहेंगे। पाकिस्तान के एयरस्पेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1100652809517780992?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, भारत और पाकिस्तान हवाई क्षेत्र के बीच जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हो रही हैं। पाकिस्तान के ऊपर से होकर गुजरने वाली अंतरराष्ट्रीय उठानों का भी मार्ग बदल दिया गया है। उसकी जगह अन्य वैकल्पिक मार्ग तलाशे जा रहे हैं।

उधर लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट को हाईअलर्ट पर हैं। सुरक्षा को देखते हुए इन जगहों पर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है। साथ ही कई व्यवसायिक विमानों को रोक दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अनुसार जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब के एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान ने बंद किए 5 हवाई अड्डे, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें की रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो