scriptपाकिस्तान में महिला मदरसे पर तालिबान का झंडा, मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज | Pakistan: Taliban Flags Hoisted at women seminary in islamabad | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में महिला मदरसे पर तालिबान का झंडा, मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज

मौलाना अब्दुल अजीज इस्लामाबाद की मशहूर लाल मस्जिद के मौलवी हैं।

नई दिल्लीSep 19, 2021 / 11:34 pm

Mohit Saxena

taliban flag

taliban flag

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) में महिलाओं के एक मदरसे के ऊपर अफगान तालिबान (Taliban) के झंडे फहराए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने एक मौलवी और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सफेद झंडे को देखा गया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को राजधानी इस्लामाबाद के एक महिला मदरसे जामिया हफ्सा की छत पर अफगान तालिबान के सफेद झंडे को देखा गया। इसकी सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन ने दंगा रोधी इकाई समेत पुलिस की एक टुकड़ी को यहां पर भेजा, इसके बाद मदरसे की घेराबंदी कर दी।

ये भी पढ़ें: अबू धाबी में प्रवेश के नियमों में मिली ढील, जानिए किस रणनीति ने एक साल में वायरस से लड़ने में मदद की

मौलाना अब्दुल अजीज सहित सहयोगियों के साथ मदरसे के छात्रों के खिलाफ आतंकवाद निरोधी अधिनियम (एटीए) और पाकिस्तान दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मौलाना अब्दुल अजीज इस्लामाबाद की मशहूर लाल मस्जिद के मौलवी हैं।

हथियार का प्रदर्शन किया

अधिकारियों के अनुसार, मौलाना अजीज ने खुले तौर पर अफगान तालिबान के नाम का उपयोग कर पुलिस पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मौलाना अजीज समेत मदरसे से जुड़े कुछ लोगों ने हथियार का प्रदर्शन किया। मदरसे के छात्रों और शिक्षकों ने पुलिस को चुनौती देते हुए धमकी दी। 21 अगस्त के बाद से यह तीसरी बार था, जब मदरसे पर अफगान तालिबान के झंडे फहराए।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में महिला मदरसे पर तालिबान का झंडा, मौलवी के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो