scriptफिलिपींस में तबाही का तूफान, भूस्खलन में 26 की मौत, कई लापता | Philippines Landslide 26 persons killed | Patrika News
एशिया

फिलिपींस में तबाही का तूफान, भूस्खलन में 26 की मौत, कई लापता

देश के पूर्वी भाग में तूफान के एक दिन बाद इतना बड़ा हादसा हुआ है। करीब 1 लाख लोगों को ऊंची जगहों पर रखा गया है।

नई दिल्लीDec 18, 2017 / 09:16 pm

Prashant Jha

philippines Landslide 26 persons killed
मनीला : फिलिपींस में ताबाही का तूफान आया है। यहां के बिलिरन द्वीप में आए विनाशकारी तूफान काई-टक के बाद हुए लैंडस्लाइड में 26 लोगों की मौत हो गई । जबकि 25 से ज्यादा लोग लापता है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश के पूर्वी भाग में तूफान के एक दिन बाद इतना बड़ा हादसा हुआ है। करीब 1 लाख लोगों को ऊंची जगहों पर रखा गया है।
तूफान से कई इलाकों में बिजली कटी
राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने बताया कि काई-टक तूफान शनिवार को सामार और लेयते द्वीपों में पहुंचा। तूफान की आहट को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में बिजली सप्लाई ठप कर दी। वहीं तूफान के चलते 39 शहरों में बिजली की तारें गिर गई और सड़क एवं पुल क्षतिग्रस्त हो गए थे। क्षेत्र में 89,00 लोगों को अपना घर छोड़ कर ऊंची जगहों पर आना पड़ा। पहले मृतकों की संख्या केवल तीन थी। लेकिन रविवार को भूस्खलन से मृतकों की संख्या बढकर 26 हो गई। बिलिरन के प्रांतीय आपदा जोखिम कर्मी और प्रबंधन अधिकारी सोफ्रोनियो डासिल्लो ने कहा कि प्रांत के चार शहरों में भूस्खलन से 26 लोगों की मौत हो गई। जबकि 26 से ज्यादा लोग अब भी लापता है। रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है। लेयते द्वीप के पूर्वी द्वीप प्रांत के गवर्नर गेरार्डो एसपिना ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि 23 लोग लापता है।
नाव डूबने से हुआ था बड़ा हादसा

इससे पहले फिलीपींस में नाव डूबने से 45 लोगों की मौत हो गई। कोस्ट गार्ड्स के मुताबिक 118 लोगों को बचा लिया गया । किम निरवाना नाम का यह नाव ओरमोक से केमोटेस आईलैंड जा रही थी।कोस्टगार्ड कार्यालय के सर्च अभियान चलाया था। यह अभी तक साफ नहीं हो सका है कि आगे कोई और विपत्ति है या नहीं। बताया गया कि तूफान के चलते नाव डूबी । बताया जा रहा है कि नाव पर क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। इसी वजह से यह हादसा हुआ ।

Home / world / Asia / फिलिपींस में तबाही का तूफान, भूस्खलन में 26 की मौत, कई लापता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो