scriptभारतीय सेना को खुली छूट मिलने से डरा पाकिस्तान, इमरान ने अपनी सेना को किया अलर्ट, जमात उद दावा पर लगाया बैन | pulwama attack Imran Khan offers free exemption to Pakistan Army | Patrika News
एशिया

भारतीय सेना को खुली छूट मिलने से डरा पाकिस्तान, इमरान ने अपनी सेना को किया अलर्ट, जमात उद दावा पर लगाया बैन

पुलवामा हमले पर भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान डर गया
इमरान खान ने पाक आर्मी चीफ के साथ की हाई लेवल बैठक
इमरान ने सेना को तैयार रहने को कहा है
जमात उद दावा पर लगाया बैन

Feb 22, 2019 / 08:38 am

Chandra Prakash

Pakistan

भारतीय सेना को खुली छूट मिलने से डरा पाकिस्तान, इमरान ने अपनी सेना को किया अलर्ट

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद दुनिया भर की आलोचना झेल रहा पाकिस्तान एक बार फिर भारत की ओर आंख उठाकर देख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भारतीय सेना को मिली छूट के बाद पाकिस्तान खुद को डरा महसूस कर रहा था। जिसकी वजह से अब इमरान खान ने भी अपनी सेना को खुली छूट दे दी है।

सेना को इमरान ने दी छूट

इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने ट्विटर पर लिखा है कि प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के सशस्त्र बलों को भारत के साथ किसी भी आक्रमण या कुशासन का निर्णायक और उसी समय उसे जवाब देने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में इमरान ने आंतरिक मंत्रालय और सुरक्षा संस्थानों दोनों को निर्देश दिया कि वे इस दिशा में तेजी से काम करें और हर वक्त तैयार रहें।

पाकिस्तान को मिली पुलवामा हमले की एक और सजा, 3 नदियों का पानी रोकेगा भारत

https://twitter.com/PTIofficial/status/1098590021169213441?ref_src=twsrc%5Etfw

आर्मी चीफ के साथ इमरान ने की हाई लेवल बैठक

गुरुवार की शाम इमरान खान और पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के साथ NSC (राष्ट्रीय सुरक्षा समिति) की उच्च स्तरीय बैठक की है। जिसमें जनरल बाजवा, सर्विसेज चीफ, खुफिया एजेंसी के प्रमुख और सुरक्षा अधिकारी शामिल हुए। इसके अलावा वित्त मंत्री असद उमर, रक्षा मंत्री परवेज खटक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, गृह राज्य मंत्री शहरयार अफरीदी भी मौजूद थे।

सुनंदा पुष्कर मौत केस में सुनवाई 7 मार्च तक टली, शशि थरूर ने मांगी विदेश जाने की इजाजत

भारत कर चुका है बदले का ऐलान

बता दें कि पुलवामा हमले में 40 से अधिक जवानों की शहादत के बाद पूरे देश में गुस्सा है। पीएम मोदी ने भी हमले के एक दिन बाद कहा था कि उन्होंने भारतीय सेना को खुली छूट दे दी है। जिसके बाद इमरान खान ने कहा था कि अगर भारत हमारे मुल्क पर हमला करता है, तो हम चुप नहीं रहेंगे।

पाकिस्तान ने जमात उद दावा पर लगाया बैन

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के में अहम फैसला लिया। इसमें जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इन्सानियत फाउंडेशन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया गया है। बता दें, कुछ दिन पहले ही मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के इन दोनों संगठनों पर से रोक हटा ली गई थी। सईद इन दोनों संगठनों के जरिए करीब 300 धार्मिक शिक्षण संस्थान और स्कूल, अस्पताल, पब्लिशिंग हाउस और एंबुलेंस सर्विस चलाता है।

Home / world / Asia / भारतीय सेना को खुली छूट मिलने से डरा पाकिस्तान, इमरान ने अपनी सेना को किया अलर्ट, जमात उद दावा पर लगाया बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो