scriptपाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता गफूर अब बोले- भारत ने दोबारा एयर स्ट्राइक किया तो हम जवाब देंगे | pulwama revenge Pakistan Army spokesperson Asif Ghafoor says If India re-air strikes then we answer | Patrika News
एशिया

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता गफूर अब बोले- भारत ने दोबारा एयर स्ट्राइक किया तो हम जवाब देंगे

एक और एयर स्ट्राइक के इंतजार में है पाकिस्तान
मेजर जनरल आसिफ गफूर बोले- दोबारा हमला हुआ तो जवाब देंगे
बालाकोट में भारत ने खत्म किया जैश का खेल

Feb 26, 2019 / 08:56 pm

Chandra Prakash

Asif Ghafoor

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता गफूर अब बोले- भारत ने दोबारा एयर स्ट्राइक किया तो हम जवाब देंगे

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारत के प्रतिशोध से पाकिस्तान बौखला चुका है। मंगलवार की सुबह से ही पाकिस्तान की ओर से कभी इस एयर स्ट्राइक को स्वीकार किया जा रहा है, तो कभी खारिज। इसी बीच पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि हमारी वायुसेना भी तैयार थी लेकिन अंधेरे की वजह से वायु सेना कार्रवाई नहीं कर पाई। इसके बाद गफूर ने जो कहा वो शायद ही किसी देश के सेना का प्रवक्ता कहेगा। उन्होंने कहा कि अगर भारत फिर कार्रवाई करता है तो हम माकूल जवाब देंगे। यानि पाक अभी और हमले के इंताजर में है।

पुलवामा का बदला: जैश के इन ठिकानों पर हुई एयर स्ट्राइक, पहली तस्वीर आई सामने

अंधेरे की वजह से जवाब नहीं दे पाए: परवेज खट्टक

इससे पहले पाकिस्तान के ही रक्षा मंत्री परवेज खट्टक ने इस स्ट्राइक की पुष्टि करते हुए पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान का झूठ सबके सामने रख दिया। रक्षा मंत्री खट्टक ने भी कहा कि उनकी सेना अंधेरे के कारण भारतीय सेना की कार्रवाई का जवाब नहीं दे पाई। उनका कहना है कि उनके विमान और सेना जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार थे, लेकिन अंधेरा होने के कारण वो कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने कहा दावा किया कि भारतीय सेना पाक सीमा क्षेत्र से 5 किमी अंदर आई थी। जबकि इमरान इस कार्रवाई को खारिज कर रहे थे।

एयर स्ट्राइक के बाद पुलवामा हमले के शहीद की पत्नी बोलीं- जवानों की सुरक्षा सुनिश्ति करे सरकार

पाकिस्तान में भारतीय फिल्में बैन

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भारतीय फिल्मों और कंटेंट के बहिष्कार की अपील की है। उन्होंने कहा कि पाक में अब भारतीय फिल्में रिलीज नहीं होंगी। चौधरी कहा कि पीईएमआरए को भारत के विज्ञापनों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं।

 

https://twitter.com/ANI/status/1100397853879488513?ref_src=twsrc%5Etfw

बालाकोट में जैश का खेल खत्म

बता दें कि पुलवामा आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के 12 दिनों बाद भारत ने बड़ा कदम उठाया। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया। इसमें ‘बड़ी संख्या में’ आतंकवादी, प्रशिक्षकों, वरिष्ठ कमांडरों और जिहादियों के समूह को मार गिराया गया। इसके कुछ घंटे के भीतर पाकिस्तान ने मुहंतोड़ जवाब देने की धमकी दी।

Home / world / Asia / पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता गफूर अब बोले- भारत ने दोबारा एयर स्ट्राइक किया तो हम जवाब देंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो