scriptSrilanka General Polls: PM राजपक्षे की पार्टी SLPP को पूर्ण बहुमत, PM मोदी ने दी बधाई | Srilanka General Polls: PM Rajapaksa's party SLPP gets absolute majority, PM Modi congratulates | Patrika News
एशिया

Srilanka General Polls: PM राजपक्षे की पार्टी SLPP को पूर्ण बहुमत, PM मोदी ने दी बधाई

HIGHLIGHTS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ( PM Mahinda Rajapaksa ) से फोन पर बात की और संसदीय चुनावों ( Parliamentary Election ) में जीत के लिए उन्हें बधाई दी।
अभी तक सिंहली बहुल दक्षिण क्षेत्र से पांच सीटों पर परिणाम की घोषणा की गई है, जिसमें SLPP को 60 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं।

नई दिल्लीAug 07, 2020 / 08:18 am

Anil Kumar

mahinda rajapaksa and modi

Srilanka General Polls: PM Rajapaksa’s party SLPP gets absolute majority, PM Modi congratulates

कोलंबो। पड़ोसी देश श्रीलंका ( Sri Lanka ) में संसदीय चुनाव ( Election Result ) परिणाम के शुरूआती रुझान आने शुरू हो गए हैं और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे की श्रीलंका पीपुल्स पार्टी ( SLPP ) पूर्ण बहुमत की ओर बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ( PM Mahinda Rajapaksa ) से फोन पर बात की और संसदीय चुनावों में जीत के लिए उन्हें बधाई दी।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच प्रभावी तरीके से चुनाव के सफल आयोजन को लिए पीएम मोदी ने श्रीलंका सरकार और चुनावी संस्थानों की सराहना की। इसके साथ ही चुनाव में SLPP के प्रभावशाली प्रदर्शन के संकेत को देखते हुए महिंदा राजपक्षे को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

Sri Lanka President Election: उम्मीदवारों की किस्मत मतपेटी में बंद, 80 फीसदी हुआ मतदान

बता दें कि अभी तक सिंहली बहुल दक्षिण क्षेत्र से पांच सीटों पर परिणाम की घोषणा की गई है, जिसमें SLPP को 60 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं।

https://twitter.com/PresRajapaksa?ref_src=twsrc%5Etfw

राजपक्षे ने पीएम मोदी का कहा धन्यवाद

पीएम मोदी की ओर से जीत की बधाई देने पर श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट कर धन्यवाद कहा है। उन्होंने लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी बधाई देने के लिए आपको धन्यवाद। श्रीलंका के लोगों के मजबूत समर्थन के साथ हम दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को और बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहते हैं। श्रीलंका और भारत संबंधी और मित्र हैं।

पीएम मोदी ने राजपक्षे के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए एक बार फिर से बधाई दी और कहा धन्यवाद महिंदा राजपक्षे जी। आपसे बात करके खुशी हुई। एक बार फिर बहुत-बहुत बधाई। हम द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को आगे बढ़ाने और अपने विशेष संबंधों को हमेशा नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

प्रेमदासा की पार्टी दूसरे नबंर

अभी तक जो रूझान सामने आए हैं उसके मुताबिक, सजीथ प्रेमदासा की पार्टी दूसरे नंबर है। प्रेमदासा ने अपनी मूल पार्टी यूनाइटेड नेशनल पार्टी ( UNP ) से अलग होकर नई पार्टी बनाई है। चुनाव परिणामों के अनुसार, UNP चौथे स्थान पर है।

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: शुरुआती रुझानों में गोतबया राजपक्षे जीत की ओर बढ़े

अभी तक के परिणामों के मुताबिक, मार्क्सवादी जनता विमुक्ति पेरामुना ( JVP ) UNP की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। तमिल बहुल उत्तर क्षेत्र में, मुख्य तमिल पार्टी को जाफना में एक क्षेत्र में जीत मिली है जबकि राजपक्षे की सहयोगी ईलम पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (ईपीडीपी) ने जाफना जिले के एक अन्य क्षेत्र में तमिल नेशनल एलायंस (टीएनए) को हराया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7vfbe7

Home / world / Asia / Srilanka General Polls: PM राजपक्षे की पार्टी SLPP को पूर्ण बहुमत, PM मोदी ने दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो