scriptपाकिस्तान में चुनाव प्रचार के लिए असली शेर लेकर निकल पड़ा मरियम नवाज का एक भावुक समर्थक | Supporter of Maryam Nawaz campaigns in Pakistan with Real Lion | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के लिए असली शेर लेकर निकल पड़ा मरियम नवाज का एक भावुक समर्थक

समर्थक लाहौर निर्वाचन क्षेत्र की सड़कों पर शेर के साथ मरियम के लिए प्रचार करता हुआ दिखाई दिया। मरियम नवाज अपनी बीमार मां के लिए लंदन में हैं।

नई दिल्लीJul 02, 2018 / 09:49 pm

प्रीतीश गुप्ता

Maryam Fan

पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के लिए असली शेर लेकर निकल पड़ा मरियम नवाज का एक भावुक समर्थक

लाहौर। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के एक समर्थक ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत की। यह समर्थक लाहौर निर्वाचन क्षेत्र की सड़कों पर शेर के साथ मरियम के लिए प्रचार करता हुआ दिखाई दिया। मरियम नवाज अपनी बीमार मां के लिए लंदन में हैं।
मरियम का चुनाव चिन्ह है शेर

मरियम का चुनाव चिन्ह शेर है। पार्टी के समर्थक ने उनकी ओर से अभियान की शुरुआत की। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होना है। एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, मरियम लाहौर में नेशनल असेंबली निर्वाचन क्षेत्र एनए 127 और पंजाब विधानसभा क्षेत्र पीपी -173 से चुनाव मैदान में हैं।
‘हर नाके पर इस शेर के साथ निकलूंगा’

मरियम का यह समर्थक उन्हें लेकर बेहद भावुक है और उनकी मां कुलसुम नवाज की तबीयत खराब होने के चलते यह कदम उठा रहा है। शेर लेकर प्रचार करने निकले मियां जिया ने कहा, ‘मैं मरियम का अभियान चलाऊंगा और जब तक मतदान का दिन नहीं आ जाता तब तक एनए 127 के प्रत्येक नाके पर प्रत्येक दिन इस शेर के साथ चलूंगा।’
इस हफ्ते स्वदेश लौट सकती हैं मरियम

लाहौर निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री की बेटी का सामना पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के जमशेद इकबाल चीमा से है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक, शरीफ और उनकी बेटी के इस सप्ताह स्वदेश वापस लौटने की योजना है।
पार्क स्ट्रीट स्पा में पकड़े गए पूर्व बीजेडी विधायक, बोले- जेबकतरे का पीछा करने आया था

कार्डियक अरेस्ट के बाद लंदन में भर्ती हुई थीं कुलसुम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी और मरियम नवाज की मां कुलसुम को पिछले महीने अचानक कार्डियक अरेस्ट के चलते लंदन में भर्ती कराया गया था। तभी से उनकी हालत अच्छी नहीं है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान में चुनाव प्रचार के लिए असली शेर लेकर निकल पड़ा मरियम नवाज का एक भावुक समर्थक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो