scriptबारिश में छतरी लगाकर बच्चों को पढ़ाता रहा चीन का यह शिक्षक | Teacher's Video viral on social media in China | Patrika News
एशिया

बारिश में छतरी लगाकर बच्चों को पढ़ाता रहा चीन का यह शिक्षक

चीन में बारिश के दौरान पानी से टपकती छत के नीचे पढ़ाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Apr 21, 2018 / 05:01 pm

mangal yadav

teacher
बीजिंगः कहते हैं हर काम करने का एक जुनून होता है। जब कोई अपने काम को लेकर गंभीर रहता है तो कई रास्तों आखिरकार निकल ही आते हैं। कुछ ऐसा ही मामला चीन में देखने को मिला है। सोशल मीडिया पर एक शिक्षक का वीडियो वायरल हो रहा है जिसकी तारीफ कर कोई करने से नहीं थक रहा है। यह वीडियो चीन के शान्चू प्रांत का बताया जा रहा है। वीडियो में एक अध्यापक बच्चों को पढ़ा है। लेकिन बारिश की वजह से स्कूल की छत से पानी टपक रहा है। टीचर बच्चों को पढ़ाने में इतना मस्त है कि वह इसके बावजूद अपने काम से मुंह नहीं मोड़ता। वीडियो में दिख रहा है कि अध्यापक छतरी लगाकर बच्चों को पढ़ा रहा है और बच्चे भी बारिश की वजह से कहीं न जाकर पढ़ाई में मन लगा रहे हैं।

कॉलेज की छत हो चुकी है जर्जर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो चीन के जिस कॉलेज का है वह काफी जर्जर हो चुका है। बताया जा रहा है कि दीवारें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। बारिश के दौरान टीचर क्लास छोड़ना उचित नहीं समझा। वीडियो में दिख रहा है कि वह छतरी लगाकर बच्चों को ब्लैकबोर्ड पर कंप्यूटर की जानकारी दे रहे हैं। बारिश की वजह से टपकती छत के नीचे बैठ बच्चे भी पढ़ाई कर रहे हैं। वीडियो वायरल होने के लिए स्कूल प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा है कि जल्द ही कॉलेज की मरम्मत की जाएगी।
यह भी पढ़ेंः चीन में टॉयलेट क्रांति, बन रहे हैं एटीएम, टीवी और वाई-फाई वाले टॉयलेट्स

सोशल मीडिया में हो रही तारीफ
जर्जर छत और बारिश के बावजूद बच्चों को पढ़ाने की तारीफ सोशल मीडिया में जमकर रही है। विश्व मीडिया में भी इस अध्यापक की चर्चा हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि शिक्षक का समर्पण ही बच्चों को महान बनाता है तो कोई कह रहा है कि अपने काम के प्रति लोगों को ऐसे ही मन लगाना चाहिए।

Home / world / Asia / बारिश में छतरी लगाकर बच्चों को पढ़ाता रहा चीन का यह शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो