script5 मई को बन रहा दुर्लभ चतुर्ग्रही योग, इन 5 राशियों को छप्परफाड़ धन दौलत, सुख सुविधा | Moon transit Chandrama Gochar Chaturgrahi Yoga on 5th May mangal rahu effect these 5 zodiac signs will be Lucky for wealth, happiness | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

5 मई को बन रहा दुर्लभ चतुर्ग्रही योग, इन 5 राशियों को छप्परफाड़ धन दौलत, सुख सुविधा

Chaturgrahi Yoga 5 मई का दिन बेहद खास है। इस दिन चतुर्ग्रही योग बनेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चतुर्ग्रही योग के कारण मिथुन, कन्या, तुला समेत 5 राशियों को छप्परफाड़ धन दौलत, सुख सुविधा मिलेगी। आइये जानते हैं कौन हैं वो लकी राशियां…।

भोपालMay 04, 2024 / 07:00 pm

Pravin Pandey

Chandrama Gochar Chaturgrahi Yoga on 5th May

चंद्रमा गोचर से मीन राशि में बना चतुर्ग्रही योग

क्या कहता है ज्योतिष

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 मई रविवार को चंद्रमा मीन राशि में आएंगे, जहां पहले से ही मंगल, राहु और बुध ग्रह विराजमान हैं, जिससे चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा। इस दिन रवि प्रदोष व्रत के दिन चतुर्ग्रही योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग है। ज्योतिषियों के अनुसार यह शुभ योग मिथुन, कन्या, तुला समेत 5 राशियों को बंपर लाभ देगा।

मिथुन राशि

आपकी राशि मिथुन है तो 5 मई का दिन आपके लिए बेहद शुभ है। इस राशि के कुछ लोगों को कल संतान पक्ष से खुशखबरी मिल सकती है। परिवार में सदस्यों में प्रेम भाव रहेगा। व्यापार में नए संपर्कों से लाभ होगा। शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। जिम्मेदारी निभाने में सफल रहेंगे। कल भाग्य का साथ मिलेगा। आपकी हर चिंता दूर हो जाएगी। रविवार की छुट्टी की वजह से दोस्तों के साथ मौज मस्ती के मूड में रहेंगे और परिजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए भी 5 मई का दिन शुभ है। कन्या राशि वालों की कोई मनोकामना पूरी होगी, पिता से समर्थन मिलेगा। कन्या राशि के व्यापारियों के लिए यह बेहद शुभ समय है, इस दिन अनुभवों का लाभ और धन लाभ मिलेगा। नौकरी पेशा लोग रविवार की छुट्टी का आनंद लेंगे और पुराने दोस्तों से मुलाकात करेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम भाव बना रहेगा।
ये भी पढ़ेंः मई में आने वाला है रिजल्ट तो राशि से जानिए किसे मिलेगा वरदान, इन 5 राशियों के आएंगे अच्छे दिन

तुला राशि

5 मई के दिन बन रहा चतुर्ग्रही योग तुला राशि वालों के लिए भी बेहद अच्छा है। कल तुला राशि वालों का आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। तुला राशि वाले ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। साझेदारी के व्यवसाय में सफलता मिलेगी, पिता की मदद से अधूरे काम पूरे होंगे। धन वृद्धि होगी, बैंक बैलेंस बढ़ेगा। बच्चे करियर में उन्नति करेंगे, इससे आपका भी मन प्रसन्न रहेगा। आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, उसका अप्रत्याशित लाभ मिलेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। वाहन, जमीन या फ्लैट खरीदने की चाह रखने वालों की मनोकामना आज पूरी होगी। वैवाहिक जीवन आनंदप्रद रहेगा और रिश्तेदारों से अच्छा तालमेल रहेगा।

धनु राशि

आपकी राशि धनु है तो चतुर्ग्रही योग आपकी भी किस्मत चमकाएगा। धनु राशि वालों का अटका धन कल वापस मिलेगा। रविवार की छुट्टी की वजह से दोस्तों के साथ मनोरंजक कार्यक्रम में शामिल होंगे। अगर आप अच्छे लाभ के लिए धन निवेश करेंगे तो अच्छा लाभ मिलेगा। व्यवसायियों को अच्छे ग्राहक मिलेंगे, धन लाभ होगा। अगर आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान हैं तो राहत मिलेगी और रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात आगे बढ़ सकती है।

कुंभ राशि

5 मई का दिन कुंभ राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायक है। कुंभ राशि वालों में रविवार को उत्साह रहेगा। रविवार की छुट्टी की वजह से आपका कोई मित्र लंबे समय बाद आपसे मिल सकता है। पिता के साथ अनबन है तो समस्या दूर हो जाएगी। रिश्ता मजबूत होगा। साझेदारी में काम लाभ देगा। मान सम्मान में अच्छी वृद्धि भी होगी। घर के लिए कोई चीज खरीद सकते हैं। बड़ों की सलाह से काम करना लाभदायक रहेगा। सुबह से कई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी।

Hindi News/ Astrology and Spirituality / 5 मई को बन रहा दुर्लभ चतुर्ग्रही योग, इन 5 राशियों को छप्परफाड़ धन दौलत, सुख सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो