scriptबोले प्रभारी मंत्री- योगी सरकार का सपना, खुशहाल हो प्रदेश का किसान | kisan karz mafi yojna 2017 Auraiya District beneficiary list | Patrika News
औरैया

बोले प्रभारी मंत्री- योगी सरकार का सपना, खुशहाल हो प्रदेश का किसान

औरैया जिले में ऋण मोचन योजना के तहत 4211 किसानों को मिला कर्जमाफी का तोहफा, खिले किसानों के चेहरे

औरैयाSep 13, 2017 / 02:03 pm

Hariom Dwivedi

kisan karz mafi yojna 2017
औरैया. जिले के प्रभारी व प्रदेश के आयुष मंत्री डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने जिले 4211 किसानों को 21 करोड़ 87 लाख के ऋण मोचन प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी सरकार का सपना है कि प्रदेश का किसान खुशहाल हो। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में किसानों को जानकारी दी।
जनपद के कलेक्ट्रेट मुख्यालय के तिरंगा मैदान में आयोजित भव्य समारोह में किसानों की ऋण माफी के प्रमाण पत्र दिए गए। इस दौरान पूरे जनपद से आए किसानों में खुशी की लहर देखने को मिली। किसानों के कर्ज माफ होने पर किसान खुश थे। किसानों का कहना था कि प्रदेश की योगी सरकार ने उनका ऋण माफ कर उन्हें तोहफा दिया है। हालांकि, किसानों का यह भी कहना था कि यदि सरकार उनकी फसल का वाजिब मूल्य उन्गें दे तो किसान तरक्की कर सकता है।
…तो किसान होगा खुशहाल
डॉक्टर धर्म सिंह सैनी ने कहा कि आजादी के बाद योगी सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है। योगी सरकार का सपना है कि किसान खुशहाल होगा तो प्रदेश तरक्की के नए आयामों को छुएगा। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के पहले जो संकल्प पत्र में किसानों के ऋण माफ के लिए घोषणा की थी, वह योगी सरकार की पहली कैबिनेट में पास कर दी गई। प्रदेश के 86 लाख किसानों को ऋण माफी की योजना के अंतर्गत लाभान्वित किया जा रहा है।
सरकार का लक्ष्य भ्रष्टाचारमुक्त समाज : सैनी
मंत्री ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में किसानों को जानकारी देते हुए कहा कि आवासहीनों को आवास दिए जाने की भी प्रक्रिया चल रही है। सरकार का लक्ष्य भ्रष्टाचारमुक्त समाज की स्थापना करना है
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर भाजपा सांसद अशोक दोहरे, औरैया के सदर विधायक रमेश दिवाकर, दिवियापुर के विधायक लखन सिंह राजपूत, विधूना विधायक विनय शाक्य, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह, जिलाधिकारी जेपी सगर, मुख्य विकास अधिकारी सत्येन्द्र नाथ चौधरी, अपर जिलाधिकारी राम सेवक द्विवेदी, उपजिलाधिकारी अमित राठौर, जिला कृषि अधिकारी आवेश कुमार और एलडीएम दूधनाथ समेत सभी बैंकों के ब्रांच मैनेजर भी मौके पर मौजूद रहे।
kisan karz mafi yojna 2017

Home / Auraiya / बोले प्रभारी मंत्री- योगी सरकार का सपना, खुशहाल हो प्रदेश का किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो