scriptनक्सलियों के ठिकाने से बम सामग्री बरामद  | Bomb material recovered from Maoist hideout | Patrika News
औरंगाबाद

नक्सलियों के ठिकाने से बम सामग्री बरामद 

पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने से चार बम बनाए जाने की सामग्री बरामद किया तथा इसे नक्सलियों को मुहैया कराने वाले को दबोच लिया है।

औरंगाबादJun 04, 2015 / 09:55 am

अमिताभ गुंजन

naxal

naxal

औरंगाबाद। पुलिस ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश विफल कर दी। पुलिस ने नक्सलियों के ठिकाने से चार बम बनाए जाने की सामग्री बरामद किया तथा इसे नक्सलियों को मुहैया कराने वाले को दबोच लिया है। 

एसपी बाबू राम ने प्रेस कांफ्रेंस ने बताया कि पुलिस नक्सलियों को मदद पहुंचाने वाले सफेदपोशों पर निगाह रख रही है। इसी क्रम में पता चला कि भैयाराम बिगहा गांव का मनोज कुमार यादव नक्सलियों से जुड़ा है। वह नक्सली नेता रामप्रवेश यादव के लिए लेवी वसूली का काम करता था। वह न केवल लेवी वसूलता था बल्कि नक्सलियों के बम बनाने की सामग्री सप्लाई करता था और पुलिस मूवमेंट के बारे में सूचना भी देता था। उसने जिले के कई बड़े ठेकेदारों से लेवी भी वसूली थी जिनके नाम उसने पुलिस को बताए हैं। 

पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक टीम गठित की और उसकी गतिविधियों पर निगाहरखी। अंतत: उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चार केन बरामद किए जिनमें बम बनाने की तैयारी थी और केवल डेटोनेटर लगाने बाकी थे। इन बमों का इस्तेमाल पुलिस के खिलाफ होना था। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो