scriptHonda India देगी 11 करोड़ की मदद, Coronavirus की रोकथाम में होगा इस्तेमाल | Honda India will Donate 11 crore to Corona Relief Fund | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Honda India देगी 11 करोड़ की मदद, Coronavirus की रोकथाम में होगा इस्तेमाल

Honda सरकारी एजेंसियों को 2000 हाई प्रेशर स्प्रेयर किट ( high pressure sprayer kits ) भी उपलब्ध करवाएगी जिसका इस्तेमाल सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन के लिए किया जाएगा

Apr 01, 2020 / 02:57 pm

Vineet Singh

Honda India will Donate 11 crore

Honda India will Donate 11 crore

नई दिल्ली: होंडा इंडिया ( Honda India ) में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 11 करोड़ की मदद का ऐलान किया है। इस रकम का इस्तेमाल कोरोना वायरस की रोकथाम ( Coronavirus Relief Fund ) के लिए किया जाएगा। कंपनी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी ( सीएसआर ) के तहत इस मदद का ऐलान किया है।

इतनी भारी-भरकम रकम के साथ ही Honda सरकारी एजेंसियों को 2000 हाई प्रेशर स्प्रेयर किट ( high pressure sprayer kits ) भी उपलब्ध करवाएगी जिसका इस्तेमाल सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन के लिए किया जाएगा जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। इन सार्वजनिक स्थानों में रेलवे स्टेशन, सार्वजनिक कैंटीन, अस्पताल, बस स्टेशन आदि शामिल है।

दर्शन सार्वजनिक स्थानों में लोगों के घटना होने पर कोरोना वायरस के फैलने की ज्यादा संभावना रहती है ऐसे में यह हाई प्रेशर स्प्रेयर इन स्थानों के सैनिटाइजेशन में मददगार साबित होंगे।

इन स्प्रेयर्स में जरूरी सैनिटाइजेशन केमिकल भर दिया जाता है और इन स्थानों पर छिड़काव किया जाता है जिससे वहां पर मौजूद बैक्टीरिया वायरस खत्म हो जाते हैं।

हौंडा ने यह भी ऐलान किया है कि वह कई प्रदेश सरकारों को भी वित्तीय सहायता प्रदान करेगी जिनमें हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और कर्नाटक जैसे प्रदेश शामिल है।

आपको बता दें कि टीवीएस, बजाज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एमजी मोटर्स, हीरो जैसी कंपनियां भी अपने अपने स्तर पर सरकार और देश की मदद के लिए सामने आई है और आर्थिक सहायता से लेकर जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट्स मुहैया करवा रही हैं।

Home / Automobile / Honda India देगी 11 करोड़ की मदद, Coronavirus की रोकथाम में होगा इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो