Kia Sonet BS6 2020 फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च

पिछले 2 महीने से भारत में कोरोनावायरस की वजह से लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी कारों को लांच करने से बच रही हैं और उनमें अब किआ भी शामिल हो चुकी है

By: Vineet Singh

Published: 23 May 2020, 05:56 PM IST

किआ मोटर्स जल्दी भारत में अपनी नई सब कॉन्पैक्ट एसयूवी सोनेट ( Kia Sonet ) ( Kia Sonet BS6 2020 ) ( Kia Sonet BS6 ) लांच करने जा रही है। यह सब कॉन्पैक्ट एसयूवी बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी और मार्केट में मौजूद कई अन्य सब कॉन्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देगी जिनमें क्रेटा, हुंडई व्हेन यू शामिल है। इस कार में कंपनी के फ्लैगशिप फीचर्स दिए जाएंगे। अब इस कार की लॉन्चिंग को लेकर नई जानकारी सामने आई है।

पिछले 2 महीने से भारत में कोरोनावायरस की वजह से लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी कारों को लांच करने से बच रही हैं और उनमें अब किआ भी शामिल हो चुकी है क्योंकि कंपनी कार को लांच करने के लिए थोड़े समय का इंतजार करना चाहती है जब लॉक डाउन से थोड़ी निजात मिल जाएगी। ( Kia Sonet Features )

ऐसे में समेट को फेस्टिव सीजन में लांच किया जा सकता है जो अगस्त से लेकर अक्टूबर 2020 तक होता है। कंपनी फेस्टिव सीजन को लॉन्चिंग के लिए इसलिए चुन रही है क्योंकि अभी भारत में कोरोनावायरस फैला हुआ है और अगर अभी इस कार को लांच किया जाएगा तो इसे उस तरह का रिस्पांस नहीं मिलेगा जैसा से सेल्टोस को मिला था। ऐसे में कंपनी अब फेस्टिव सीजन का इंतजार कर रही है।

आपको बता दें कि इस सब कॉन्पैक्ट एसयूवी में 1.2 लीटर और 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा इसके साथ ही कार में एक 1.5 लीटर का डीजल इंजन ऑप्शन भी मिलेगा जो मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा। ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब से पेट्रोल या डीजल वेरिएंट चुन सकते हैं।

इस कार को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया जा चुका है और तस्वीरों की माने तो इसमें भी बाकी कारों के जैसी टाइगर नोज ग्रिल के साथ डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे और इसकी स्टाइलिंग भी बेहद खास होगी जो मौजूदा कारों से काफी अच्छी होगी। ( Kia Sonet Price )

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned