scriptलोगों के बीच सुपरहिट है Maruti की ये कार, एक हफ्ते में मिली 10000 बुकिंग | Maruti Ertiga got record 10000 booking with in a week | Patrika News
कार

लोगों के बीच सुपरहिट है Maruti की ये कार, एक हफ्ते में मिली 10000 बुकिंग

7.44 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई इस कार को कंपनी ने 10 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। अर्टिगा के टॉप वैरिएंट की कीमत 10.90 लाख रुपए है।

Nov 23, 2018 / 11:13 am

Pragati Bajpai

maruti ertiga

लोगों के बीच सुपरहिट है Maruti की ये कार, एक हफ्ते में मिली 10000 बुकिंग

नई दिल्ली: मारुति ने 21 नवंबर को फाइनली अर्टिगा को लॉन्च कर दिया। अर्टिगा की पापुलैरिटी का आलम ये है कि लोगों में इस कार को खरीदने की होड़ मची हुई है। इस कार के प्रति लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मात्र एक हफ्ते के अंदर ही इस कार को 10 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं।
7.44 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च हुई इस कार को कंपनी ने 10 वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। अर्टिगा के टॉप वैरिएंट की कीमत 10.90 लाख रुपए है।

कंपनी ने नेक्स्ट जनरेशन मॉडल में कॉन्मैटिक के साथ कई बड़े मैकेनिकल चेंज भी किए है। नए ग्रिल, ग्राफिक्स के साथ ही इसमें नया 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी लगाया गया है जो की कंपनी की प्रीमियम सेडान सियाज के फेसलिफ्ट वर्जन में दिया गया था।
volvo ने बनाई भारत की पहली Plug-in hybrid कार , बिजली और पेट्रोल दोनों से चलेगी

नई अर्टिगा नए HEARTACT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसमें कंपनी ने नया 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन इंट्रोड्यूस किया है जो 105PS का पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजन इंजन में पहले की तरह है 1.3 लीटर का इंजन है जो 89PS का मैक्सिमम पावर और 200Nm की पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है।
सेकंड जनरेशन अर्टिगा में नए प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप, LED टेल लैंप, 15 इंच व्हील, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले को सपोर्ट करता है, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, वेंटिलेटेड फ्रंट कप होल्डर, ऑटो क्लाइमेंट कंट्रोल विथ रियर ए.सी. वेंट्स और रिवर्स पार्किंग कैमरा दिया गया है।
Ertiga या Marazzo कौन सी कार खरीदना आपके लिए है फायदेमंद, जानें पूरा रिव्यू

सेफ्टी के लिए इसमें ड्युअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS और EBD, Isofix चाइल्ड सीट एंकर्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स है साथ ही इसमें ESP और हिल होल्ड जैसे फीचर्स भी है जो सिर्फ इसके ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वैरिएंट में ही मिलेंगे।

Home / Automobile / Car / लोगों के बीच सुपरहिट है Maruti की ये कार, एक हफ्ते में मिली 10000 बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो