scriptलग्जरी फीचर्स से लैस है मारुति की ये सस्ती कार, माइलेज देगी किसी बाइक से भी ज्यादा | Maruti Suzuki Celerio Luxury Features and Specifications | Patrika News
कार रिव्‍यूज

लग्जरी फीचर्स से लैस है मारुति की ये सस्ती कार, माइलेज देगी किसी बाइक से भी ज्यादा

मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय लोगों के बजट वाली ऑटोमैटिक कार सिलेरियो (Maruti Suzuki Celerio) पेश की थी। आइए जानते हैं कैसी है ये कार।

Jun 02, 2018 / 09:42 am

Sajan Chauhan

Celerio

लग्जरी फीचर्स से लैस है मारुति की ये सस्ती कार, माइलेज देगी किसी बाइक से भी ज्यादा

भारतीय ऑटोमोबाइल कपंनी मारुति सुजुकी दुनिया की एकमात्र ऐसी कंपनी है जो सबसे ज्यादा किफायती वाहनों को बनाने के लिए जानी-जाती है। मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा सस्ती तो होती ही हैं इसके साथ ही माइलेज में सबसे आगे होती हैं और मेंटेनेंस भी कम होता है। मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय लोगों के बजट वाली ऑटोमैटिक कार सुजुकी सिलेरियो पेश की थी। मारुति सुजुकी ने सेलोरियो के बहुत से मॉडल बाजार में उतारे और सफल होती रही। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स कि ये लोगों को इतनी ज्यादा पसंद आ रही है। लो बजट कार बाजार में मारुति सुजुकी का दबदबा दुनिया में सबसे ज्यादा माना जाता है, इन सब के बीच मारुति सुजुकी की सेलोरियो (Maruti Suzuki Celerio) सबसे आगे है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4.20 लाख रुपये से शुरू होती है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलोरियो में 998 सीसी का K10बी 3 सिलेंडर इंजन है जो कि जनरेट करता है। स्टैंडर्ड टाइप BS4+OBD II इंजन काफी ज्यादा दमदार है। मारुति सुजुकी सेलेरियो पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट में भी आती है। पेट्रोल वेरिएंट 23.1 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है और सीएनजी वेरिएंट 31.76 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

ये भी पढ़ें- भारत में सिर्फ जॉन अब्राहम के पास है ये पावरफुल बाइक, सड़क पर निकलते ही घेर लेते हैं लोग

इस कार में 5 लोगों के आराम से बैठने के लिए सीटिंग दी गई है। कैबिन में अच्छा खासा स्पेस और 235 लीटर का स्पेस भी है। इस कार में 165/70R14 साइज के टायर लगाए गए हैं। इस कार में 35 लीटर ईंधन की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

फीचर्स
इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग से लैस इस कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस इंट्रीग्रेटेड ऑडियो सिस्टम दिया गया है। म्यूजिक को स्टीयरिंग से भी मैनेज किया जा सकता है।

Home / Automobile / Car Reviews / लग्जरी फीचर्स से लैस है मारुति की ये सस्ती कार, माइलेज देगी किसी बाइक से भी ज्यादा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो