scriptNew Hyundai i30 N का टीजर पहली बार जारी, स्पोर्टी लुक के साथ मिलेगा 8-स्पीड DCT का ऑप्शन | New Hyundai i30 N teaser released for the first time, 8-speed DCT option with sporty look | Patrika News

New Hyundai i30 N का टीजर पहली बार जारी, स्पोर्टी लुक के साथ मिलेगा 8-स्पीड DCT का ऑप्शन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2020 06:55:36 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी नई i30 N मॉडल ( Hyundai i30 N ) की पहली टीजर जारी की है।
New i30 N यूरोप में पहली Hyundai कार होगी जो 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन ( 8-DCT ) के साथ उपलब्ध होगी।

Hyundai i30 N

New Hyundai i30 N teaser released for the first time, 8-speed DCT option with sporty look

नई दिल्ली। गाड़ियों का शौक रखने वालों के लिए हुंडई ने एक नया और लैटेस्ट मॉलड लॉंच करने जा जा रही है। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी नई i30 N मॉडल ( Hyundai Motor i30 ) की पहली टीजर जारी की है।

इस नए i30N मॉडल में आपको स्पोर्टी लुक के साथ 8-स्पीड DCT का भी ऑप्शन मिलेगा। कंपनी की तरफ से जारी की गई तस्वीरों में ये साफ नजर आ रहा है कि कार काफी स्पोर्टी लुक में है। फीचर की बात करें तो इसमें 19 इंच के हल्के पहिए दिए गए हैं।

Hyundai Creta को टक्कर देगी Renault Duster Turbo Petrol, 10.49 लाख की शुरूआती कीमत पर लॉन्च

हुंडई ने बताया है कि New i30 N यूरोप में पहली Hyundai कार होगी जो 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन ( 8-DCT ) के साथ उपलब्ध होगी। हुंडई i30 N न्यू जनरेशन हैचबैक में नए एग्रेसिव दिखने वाले फ्रंट और रियर बंपर, दो बड़े एग्जॉस्ट टेलपाइप्स, नई टेललाइट्स और नए वी-शेप एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट दी गई है।

आपको बता दें कि हुंडई ने इस साल की शुरुआत में ही i30 और i30 N लाइन के अपडेटेड वर्जन को लेकर खुलासा किया था और अब कंपनी ने परफॉर्मेंस बेस्ड i30 N की पहली तस्वीरें जारी कर दी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w9ptz

i30 N की टॉप स्पीड 250 km/h

हुंडई ने बताया है कि नई i30 N फास्टबैक में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 250एचपी से लेकर 275 एचपी तक की पावर देने में सक्षम है। यानि 6.1 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसका दमदार इंजन 271bhp का पीक पावर और 378Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

इसमें ‘N Grin Shift’ मोड है जो टर्बोचार्जर ओवरबॉस्ट सेटिंग के माध्यम से पीक टॉर्क को बढ़ाता है। कार में 5 ड्राइविंग मोड्स- इको, नॉर्मल, स्पोर्ट, स्पोर्ट एन और एन कस्टम दिए गए हैं। इस कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

टेस्टिंग के दौरान दिखी Next-Gen Hyundai i20, फीचर्स और लॉन्चिंग की जानकारी आई सामने

आपको बता दें कि हुंडई भारत में अभी नए i30 N को लॉंच नहीं करेगी। हालांकि i30 को पहली बार 2016 ऑटो एक्सपो में भारत में पेश किया गया था। यह i30 का सेकेंड जेनरेशन मॉडल था। हुंडई ने अब i30 के तीसरी पीढ़ी के मॉडल को भी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लॉंच कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो