scriptबदल जाएगा रेसिंग कारों का लुक, कुछ इस तरह का होगा डिजाइन | racing car look will be changed, see the new car | Patrika News
कार

बदल जाएगा रेसिंग कारों का लुक, कुछ इस तरह का होगा डिजाइन

कॉन्सेप्ट कार की सिर्फ तस्वीर सामने आई है।बाकी स्पेसिफिकेशन जैसी बातों के बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है

Sep 14, 2018 / 03:03 pm

Pragati Bajpai

racing car

बदल जाएगा रेसिंग कारों का लुक, कुछ इस तरह का होगा डिजाइन

नई दिल्ली: 2021 से फॉर्मूला वन कारों के लिए नई रेगुलेशन लागू हो जाएंगी। इन रेगुलेशन्स के लागू होने के बाद फॉर्मूला वन कारों में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। यानि कि अभी फिलहाल रेसिंग ट्रैक्स पर आपको जो कारें दिख रही है वो 2021 से दिखनी बंद हो जाएंगी।
ब्रेक पर पैर रखकर मोटरसाइकिल चलाने से होता है ये बड़ा नुकसान, वक्त रहते संभल जाएं नहीं तो…

दरअसल सोशल मीडिया पर एक कार की फोटो लीक हुई है, जिसे फ्यूचर रेसिंग कार की तरह प्रचारित किया जा रहा है। इस पिक्चर को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई फॉर्मूला वन कारें कैसी होंगी। इस तस्वीर को सिंगापुर में फॉर्मूला वन मैनेजिंग डायरेक्टर रोस ब्राउन ने टेक टॉक सेमीनार में दिखाया था।
बंपर ऑफर: इन सिडान कारों पर मिल रहा है 1.5 लाख का डिस्काउंट, Honda city से लेकर vento तक का है ऑप्शन

आपको बता दें कि इस कॉन्सेप्ट कार की सिर्फ तस्वीर सामने आई है।बाकी स्पेसिफिकेशन जैसी बातों के बारे में अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। कहा जा रहा है कि नई कारें इस फॉर्मूला वन रेसिंग को पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव बना देगी।
honda city के नेक्स्ट जनरेशन पर काम शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

concept car
नई कार में फ्रंट विंग को जहां सिंपल डिजाइन किया गया है वहीं एंडप्लेट को अग्रेसिव लुक दिया गया है। इसके अलावा एंडप्लेट पहले से ज्यादा हाइट पर दी जाएगी। इसके साइडपोड्स को भी सिंपल रखा गया है। इंजन कवर और रियर विंग एक ही यूनिट जैसे नजर आते हैं। इस कार में 18 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से रियर एंडप्लेट को रियर व्हील के साथ इंटीग्रेट किया गया है।
आपको मालूम हो कि सभी टीमों के सपोर्टर्स ने अपनी टीम के साथ मिलकर नई कार पर काम करना शुरू कर दिया है।

Hindi News/ Automobile / Car / बदल जाएगा रेसिंग कारों का लुक, कुछ इस तरह का होगा डिजाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो