scriptयूरोपियन मार्केट के लिए सस्ते EV बनाएगी बनाएगी Reanult | Renault is working on cheap EV for Europian market | Patrika News
ऑटोमोबाइल

यूरोपियन मार्केट के लिए सस्ते EV बनाएगी बनाएगी Reanult

Renault कर रही है सस्ते EV पर काम
इन EV को भारत के लिए भी किया जाएगा तैयार
भारत में प्रदूषण कम करने की दिशा में साबित होगा बड़ा कदम

Sep 14, 2019 / 01:30 pm

Vineet Singh

renault kwid ev

नई दिल्ली: जानी मानी कार निर्माता कंपनी रेनॉ यूरोप में कम लागत वाले इलेक्ट्रिक वाहन पर काम कर रही है, जिसकी कीमत 10,000 यूरो (लगभग 7.8 लाख) से ज्यादा नहीं होगी। रेनॉल्ट के सीईओ थिएरी बोलोर ने बताया है कि रेनॉ ईवी अगले 5 वर्षों के भीतर बिक्री पर जा सकता है।

बोलोर ने कहा, “हम पहले से ही अपनी इलेक्ट्रिक कारों के साथ पैसा कमा रहे हैं, जो कि बहुत ही मामूली संख्या में हैं। बाजार में क्या होने जा रहा है, यह अनुमान लगाकर, हमारे पास एक स्पष्ट अनुमान है कि हम अभी भी कम कीमत वाले EV के साथ पैसा कमा सकते हैं। “

आपको बता दें कि Renault K-ZE K-ZE EV लॉन्च करेगी जो कि Kwid का इलेक्ट्रिक संस्करण है। अभी तक यूरोप में जितने भी इलेक्ट्रिक वेहिकल हैं उनकी कीमत काफी ज्यादा है ऐसे में कम कीमत वाले ईवी की अच्छी खासी डिमांड हो सकती है क्योंकि ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक कार को इसकी कीमत की वजह से नहीं खरीदते हैं ऐसे में ये कार लोगों का ev खरीदने का सपना पूरा करेंगी।

कंपनी आने वाले कुछ सालों में इन कारों का प्रोडक्शन शुरू करेगी। भारत में भी ये कार काफी फायदेमंद साबित होगी क्योंकि भारत में इलेक्ट्रिक कारों के प्रोडक्शन को सरकार की तरफ से बढ़ावा दिया जा रहा है ऐसे में ये कार न सिर्फ भारत की आबो-हवा को दुरुस्त रखेगी बल्कि इसे खरीदने के लिए भारतीय ग्राहकों की जेब पर बोझ भी नहीं पड़ेगा।

Home / Automobile / यूरोपियन मार्केट के लिए सस्ते EV बनाएगी बनाएगी Reanult

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो