scriptAyodhya Ram Mandir: पैसे लेकर लोग रामलला का करा रहे वीआईपी दर्शन, चंपत राय की आई प्रतिक्रिया | Ayodhya Ram Mandir VIP darshan of Ramlala by taking money | Patrika News
अयोध्या

Ayodhya Ram Mandir: पैसे लेकर लोग रामलला का करा रहे वीआईपी दर्शन, चंपत राय की आई प्रतिक्रिया

Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पैसे लेकर रामलला का दर्शन कराने के मामले पर नाराजगी जताई है। उन्होंने लोगों से सुगम दर्शन व वीआईपी दर्शन से बचने की अपील की है।

अयोध्याMar 22, 2024 / 05:27 pm

Upendra Singh

ayodhya_ram_mandir.jpg

ayodhya ram mandir

पैसे लेकर रामलला के दर्शन कराने के मामले में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सुगम दर्शन व वीआइपी दर्शन से लोग बचें। अयोध्या में दर्शन के लिए गैर कानूनी काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन कार्रवाई करे।
चंपत राय ने कहा कि सुगम दर्शन व वीआईपी दर्शन दोनों प्रकार के दर्शनों से लोग अपने आप को बचाएं। इसके नाम पर अयोध्या में अनेक लोगों ने कुछ गैर कानूनी काम करने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि एक मेरे जानने वाले विदेश के नागरिक ने दो हजार रुपये देकर रामलला के दर्शन किए।
यह भी पढ़ें

अमेठी में धक्का देकर स्टेशन तक लाया गया ट्रेन का कोच, बोलने से बच रहे अधिकारी

चंपत राय ने कहा कि अयोध्या के किसी भी मंदिर में कभी भी पैसा लेकर दर्शन करने की कोई परंपरा नहीं रही है। भारत और भारत के बाहर रहने वाले श्रद्धालुओं से निवेदन है कि सामान्य जन के रूप में रामलला दर्शन करने की योजना बनाएं। एक घंटे में प्रवेश द्वार से लेकर निकास द्वार तक बहुत सहजता से भगवान के दर्शन होंगे।
अयोध्या में भीड़ को देखते हुए दर्शन के नाम पर पैसे वसूलने का खेल शुरू हुआ था, जिसमें एसएसपी राज करण नैय्यर ने एक सिपाही उपेंद्र नाथ को निलंबित किया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। उपेंद्र नाथ को पुलिस लाइन से संबद्ध किया गया है ।

Home / Ayodhya / Ayodhya Ram Mandir: पैसे लेकर लोग रामलला का करा रहे वीआईपी दर्शन, चंपत राय की आई प्रतिक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो