scriptपीएम मोदी के आने से पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोना की दस्तक, पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित | Coronavirus possitive case Ram Janmnbumi before Narendra Modi visit | Patrika News
अयोध्या

पीएम मोदी के आने से पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोना की दस्तक, पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

(Ram Mandir) रामजन्मभूमि (Ram Janmbhumi) में विराजमान भगवान श्री रामलला के सहायक पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी हुए कोरोनावायरस पॉजिटिव, मचा हड़कंप।

अयोध्याJul 30, 2020 / 04:16 pm

नितिन श्रीवास्तव

पीएम मोदी के आने से पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोना की दस्तक, पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

पीएम मोदी के आने से पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोना की दस्तक, पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

अयोध्या. पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के अयोध्या आगमन से पहले राम जन्मभूमि परिसर में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। रामलला के सहायक पुजारी प्रदीप दास के साथ 16 सुरक्षाकर्मी के कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। वह भी सत्येंद्र दास के साथ राम जन्मभूमि की पूजा करते हैं। आपको बता दें कि राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी के साथ-साथ 4 पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। फिलहाल पुजारी प्रदीप दास को होम क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं आनन-फानन में परिसर में मौजूद सभी सुरक्षाकर्मियों के साथ व्यवस्था में लगे कर्मचारियों की कोरोना जांच की जा रही है।

 

युद्ध स्तर पर हो रही तैयारी

राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन के बाद आधारशिला रखेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ राम मंदिर आंदोलन से जुड़े प्रमुख संत और संघ व केंद्रीय मंत्रिमंडल के लोग मौजूद रहेंगे। इस आयोजन को लेकर फोटो आईडी कार्ड बनाने की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। जर्मन हैंगर टेंट के साथ ही परिसर में लगभग 500 कर्मचारी तैयारी के लिए लगाए गए थे। लेकिन इस आयोजन के पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोनावायरस की दस्तक से हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में सभी अधिकारी, परिसर में चल रही तैयारियों में लगे कर्मचारी व तैनात सुरक्षाकर्मियों की जांच शुरू कर दी गई है।

 

घटाई जा सकती है लोगों की संख्या

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अब कोरोना की दस्तक पर गंभीरता से विचार कर रहा है। माना जा रहा है कि परिसर में मौजूद होने वाले लोगों की संख्या भी घटाई जा सकती है। अयोध्या के सीएमओ घनश्याम सिंह ने कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि करते हुए कहा कि क्विक जांच के लिए परिसर में मशीनें लगाई गई हैं। जिसके तहत परिसर में सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि अभी तक रामजन्मभूमि परिसर में कुल 44 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।

Home / Ayodhya / पीएम मोदी के आने से पहले रामजन्मभूमि परिसर में कोरोना की दस्तक, पुजारी के साथ 16 सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो