scriptAyodhya : गुरु पूर्णिमा के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, सिर्फ बाजारों पर दिखा प्रशासनिक सख्ती | Crowd of devotees in temples on the occasion of Guru Purnima | Patrika News
अयोध्या

Ayodhya : गुरु पूर्णिमा के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, सिर्फ बाजारों पर दिखा प्रशासनिक सख्ती

गुरु पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालु पहुंचे अयोध्या सरयू नदी में हो रहा सामूहिक स्नान

अयोध्याJul 24, 2021 / 10:44 am

Satya Prakash

 गुरु पूर्णिमा के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, सिर्फ बाजारों पर दिखा प्रशासनिक सख्ती

गुरु पूर्णिमा के मौके पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़, सिर्फ बाजारों पर दिखा प्रशासनिक सख्ती

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. कोरोना काल में पहली बार राम नगरी अयोध्या में गुरु पूर्णिमा के मौके पर जन सैलाब उमड़ा। जहाँ लाखों श्रद्धालु सरयू घाट पर स्नान कर मंदिरों में पूजा पाठ के साथ अपने अपने गुरु महाराज का भी पूजन अर्चन कर रहे हैं।. लेकिन इस दौरान प्रशासनिक सख्ती सिर्फ बाजारों पर ही नजर आई।
गुरु पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं ने किये अपने गुरु की पूजा

पूर्णिमा उत्सव आषाढ़ शुक्ल पूर्णिमा को मनाया जाता रहा है। और लाखो वर्षो से यह परम्परा की तहत गुरु पूर्णिमा का उत्सव मनाया जा रहा है। अयोध्या के सभी मंदिरों में अपने गुरु के प्रति अपनी श्रद्धा अर्पित करने के लिए लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. मौके पर आस्था और भक्ति में डूबे हुए पहले श्रद्धालु सरयू में स्नान कर प्रमुख मंदिरों में नागेश्वरनाथ, हनुमानगढ़ी, कनक भवन सहित भगवान श्री राम लला के दर्शन कर रहे हैं उसके बाद अपने गुरु देव की भक्ति में मंदिरों में उमड़ पड़े और अपने गुरु को अन्न, वस्त्र, फल, जल से भेट कर आशीर्वाद प्राप्त किया जा रहा है।
अयोध्या में नही दिखा कोविड प्रोटोकॉल की व्यवस्था

कोरोना महामारी अभी समाप्त नहीं हुआ है पूर्व में कोरोना की दूसरी लहर ने बड़ी तबाही मचा दी अब तीसरी लहर से बचने के लिए शासन प्रशासन तैयारियों में है। तो वहीं आज अयोध्या में देखने वाला यह जन सैलाब एक बार फिर से लहर को चुनौती देता नजर आ रहा है। सरयू घाट से लेकर मठ मंदिरों में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के लाखों लोग जमा हुए हैं। लेकिन प्रशासनिक सख़्ती सिर्फ बाजारों पर दिखाई देती रही शनिवार लॉक डाउन के कारण सभी दुकान बंद रही। और प्रशासनिक व्यवस्थाएं बाजारों पर बनी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो