scriptबड़ी खबर : 26 जनवरी को 8.30 मिनट पर ध्वजारोहण कर डाली जाएगी मस्जिद निर्माण की नींव | foundation for the construction of the mosque will be demolished on 26 | Patrika News
अयोध्या

बड़ी खबर : 26 जनवरी को 8.30 मिनट पर ध्वजारोहण कर डाली जाएगी मस्जिद निर्माण की नींव

इंडो स्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के सदस्यों ने अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए धन्नीपुर का किया मुआयना

अयोध्याJan 23, 2021 / 11:47 pm

Satya Prakash

26 जनवरी को ध्वजारोहण कर डाली जाएगी मस्जिद निर्माण की नींव

26 जनवरी को ध्वजारोहण कर डाली जाएगी मस्जिद निर्माण की नींव

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में मंदिर निर्माण के साथ मस्जिद निर्माण की भी तैयारी है। जिसके लिए 26 जनवरी को ध्वजारोहण कर कार्य का आरंभ करेंगे। जिसके लिए आज इंडो स्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सदस्यों ने अयोध्या के रौनाही थाना क्षेत्र स्थित धन्नीपुर में 5 एकड़ भूमि का मुआयना किया।
मस्जिद निर्माण की तैयारी को लेकर अयोध्या पहुंचे ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को धन्नीपुर मस्जिद की करेंगे शुरुवात करेंगे। जिसके लिए सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर मस्जिद की जमीन पर करेंगे ध्वजारोहण कर ट्रस्ट के सभी 9 सदस्य 9 पौधारोपण कर मस्जिद के कार्य की करेंगे शुरुवात होगी। जिसमे मस्जिद के साथ इंडो स्लामिक कल्चरल रिसर्च सेंटर म्यूजियम , कम्युनिटी किचन , लाइब्रेरी , हॉस्पिटल का होगा निर्माण , 200 बेड का सुपर स्पेसलिटी हॉस्पिटल , कम्युनिटी किचन में 1000 लोगो के लिए बनाया जाएगा। वही कहा कि इसी बीच भूमि टेस्टिंग करने के लिए कंपनी का चयन हो गया है। जिसके लिए 1 से 2 दिन रिपोर्ट भी प्राप्त हो जाएगी। और फिर नक्शा पास किये जाने किये की कार्यवाही में आफ लाइन नक्शा अयोध्या विकास प्राधिकरण में दाखिल किया जाएगा। जो कि दिल्ली में तैयार हो रहा है। वहीं कहा कि बाबरी मस्जिद मुकदमे से जुड़े लोगो को ट्रस्ट में जगह मिल सकती है।

Home / Ayodhya / बड़ी खबर : 26 जनवरी को 8.30 मिनट पर ध्वजारोहण कर डाली जाएगी मस्जिद निर्माण की नींव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो