अयोध्या के हाई सिक्योरिटी जोन रामकोट में भगवान का मुकुट चोरी

अयोध्या के रामकोट क्षेत्र स्थित सियापिया मंदिर से भगवान श्री राम व माता जानकी के विग्रह से मुकुट हुई चोरी, पुलिस जांच में जुटी

By: Satya Prakash

Published: 05 Mar 2021, 08:46 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) के हाई सिक्योरिटी जोन के रामकोट क्षेत्र में सैकड़ों वर्ष पुराना सिया पिया मंदिर से दिनदहाडे भगवान का प्राचीन मुकुट चोरी हो गया. चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुची पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है.

अयोध्या के राम जन्मभूमि थाना क्षेत्र के रामकोट अतिसंवेदनशील देखते हुए हाई सिक्योरिटी जोन में रखा गया है जिसके लिए सभी प्रवेश मार्ग पर बैरियर्स व सुरक्षा के जवान भी तैनात किए गए हैं। वहीं हाई सिक्योरिटी जोन के अंदर हुए इस घटना पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं जहां कड़े पहरे के बीच से ही व्यक्तियों को प्रवेश दिया जा रहा है तो ऐसे में मंदिरों में दिनदहाड़े चोरी का वारदात भी किया जा रहा है। दरसल सैकड़ो वर्ष पुराना मंदिर सियापिया में सुबह 10 बजे तक भगवान के विग्रह पर मुकुट विराजमान था. लेकिन तकरीबन 11 बजे मंदिर के महंत ने भगवान के विग्रह पर नजर डाला तो भगवान के मुकुट गायब मिला। जिस पर मंदिर में मौजूद शिष्यों को बुलाकर पूछताछ किया गया लेकिन, लेकिन मुकुट का कोई अता-पता नहीं मिला. अंत में पुलिस को सूचना दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की कारवाई शुरु कर दी है.

अयोध्या क्षेत्राधिकारी आर के राय का कहना है कि अभी मंदिर प्रशासन की तरफ से किसी भी तरह की कोई भी तहरीर नहीं प्रदान की गई है. मंदिर में भगवान के विग्रह से मुकुट चोरी होने की सूचना पर पुलिस ने मंदिर में मौजूद पुजारी और शिष्यों सहित आसपास क्षेत्रों में जांच पड़ताल की जा रही है। मंदिर प्रशासन द्वारा तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा और जल्दी और आरोपी को गिरफ्तार करके भगवान का मुकुट बरामद किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : जाने- किस दिशा में कितना बढ़ेगा राम जन्मभूमि का परिसर, कई मंदिर भी होंगे शामिल

Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned