scriptराममंदिर ट्रस्ट के दो सदस्यों सहित 10 से अधिक लोग नहीं पहुंचेंगे अयोध्या | Many guest not attend Ram Mandir Ayodhya Bhumi Pujan program | Patrika News
अयोध्या

राममंदिर ट्रस्ट के दो सदस्यों सहित 10 से अधिक लोग नहीं पहुंचेंगे अयोध्या

– परासरण और वासुदेवानंद महाराज ऑनलाइन देखेंगे भूमिपूजन
– आडवाणी और जोशी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होंगे शामिल
– उमा भारती ने कहा, मेहमानों की लिस्ट से हटा दें मेरा नाम

अयोध्याAug 03, 2020 / 05:04 pm

नितिन श्रीवास्तव

राममंदिर ट्रस्ट के दो सदस्यों सहित 10 से अधिक लोग नहीं पहुंचेंगे अयोध्या

राममंदिर ट्रस्ट के दो सदस्यों सहित 10 से अधिक लोग नहीं पहुंचेंगे अयोध्या

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राममंदिर के ऐतिहासिक भूमि पूजन समारोह में एक ओर जहां तमाम साधु-संत और अन्य विशिष्ट हस्तियां आमंत्रण पत्र न मिलने से निराश हैं वहीं दस से अधिक ऐसे नाम हैं जो आमंत्रितों की सूची में शामिल थे लेकिन उन्होंने ट्रस्ट को संदेश भेजकर अयोध्या न आने में असमर्थता जतायी है। इनमें ट्रस्ट के दो सदस्य के. परासरण और प्रयागराज के वासुदेवानंद महाराज शामिल हैं। जबकि फायरब्रांड नेता उमाभारती ने कोविड-19 का हवाला देते हुए मुख्य समारोह से दूर रहने की बात कही हैं।
ट्रस्ट के पदाधिकारियों के अनुसार राममंदिर आंदोलन के अगुआ रहे पूर्व गृहमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी और भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी अब अयोध्या नहीं आ रहे हैं। अधिक उम्र होने के कारण यह दोनों नेता अपने-अपने आवास से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए समारोह में शामिल होंगे। जबकि, चौमासा नक्षत्र के कारण प्रयागराज के वासुदेवानंद महाराज अपनी गद्दी नहीं छोड़ सकते। इसी तरह अधिक उम्र होने के कारण सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के पैरोकार रहे के. परासरण भी चेन्नई से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए भूमिपूजन देखेंगे। यह दोनों ट्रस्ट के सदस्य हैं।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना की वजह से अस्पताल में हैं। जबकि अयोध्या में रहने के बावजूद पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि वह कोरोना संक्रमण के कारण भीड़ का हिस्सा नहीं बनेगीं। भूमिपूजन समारोह को वह लाइव देखेंगी और बाद में रामलला के दर्शन करेंगी।
अयोध्या में रहेंगी पर भूमि पूजन में शामिल नहीं होंगी उमा

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती की तरफ से ट्रस्ट को सूचना मिली है कि वह अयोध्या में तो रहेंगी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ समारोह में शामिल नहीं होंगी। उमा भूमि पूजन के समय सरयू तट पर प्रार्थना करेंगी। वह आधिकारिक समारोह के बाद इस स्थल का दौरा करेंगी।

Home / Ayodhya / राममंदिर ट्रस्ट के दो सदस्यों सहित 10 से अधिक लोग नहीं पहुंचेंगे अयोध्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो