scriptनगर निगम ने जारी की अयोध्या के जर्जर मंदिरों और भवनों को गिराने की अंतिम नोटिस | Nagar Nigam has issued notice to drop ruined temples of Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

नगर निगम ने जारी की अयोध्या के जर्जर मंदिरों और भवनों को गिराने की अंतिम नोटिस

अखाड़ा परिषद् के पूर्व अध्यक्ष महंत ज्ञान दास को भी भेजी गयी है नोटिस

अयोध्याDec 10, 2018 / 06:10 pm

अनूप कुमार


अयोध्या : नगर निगम ने क्षेत्र के 176 जर्जर मंदिरों व भवनों के मालिक सर्वराहकारों को आखिरी नोटिस जारी की है।यह सभी जर्जर मंदिर व भवन जानलेवा साबित होने के कगार पर हैं जिसको लेकर नगर निगम ने नोटिस जारी की है और आगाह किया है कि उन भवनों मंदिरों को खुद ढहा दिया जाए या तो उसका पुनर्निर्माण कराया जाए नहीं तो नगर निगम खुद उस जर्जर भवनों व मंदिर को ढहायेगी और ढहाए जाने में आने वाले खर्च को मालिक से ही वसूल करेगी।
अखाड़ा परिषद् के पूर्व अध्यक्ष महंत ज्ञान दास को भी भेजी गयी है नोटिस

नगर निगम की कार्रवाई की जद में कई प्राचीन मंदिर भी आ रहे हैं जो खंडहर में तब्दील हो चुके हैं।अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत व अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत ज्ञानदास व राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के शिष्य रामदास को एक जर्जर मंदिर के लिये भी नोटिस भेजी गई है। नोटिस को लेकर अयोध्या में सरगर्मियां तेज हो गई है। कुछ तो ऐसे हैं जो पुनर्निर्माण के लिए नगर निगम को पत्र भी लिख चुके हैं कुछ पर नगर निगम ने कार्रवाई भी की है लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने अभी तक नगर निगम को ढहाए जाने या पुनर्निर्माण की भी सूचना नहीं दी है ऐसे लोगों को नगर निगम चिन्हित कर कार्यवाही करने का मूड बना लिया है।

Home / Ayodhya / नगर निगम ने जारी की अयोध्या के जर्जर मंदिरों और भवनों को गिराने की अंतिम नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो