scriptराम मंदिर निर्माण के लिए जून माह में ही भूमि पूजन कर सकते हैं पीएम मोदी | PM Modi can do Bhoomi Pujan in June for construction of Ram temple | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर निर्माण के लिए जून माह में ही भूमि पूजन कर सकते हैं पीएम मोदी

रामजन्मभूमि पर भूमि पूजन की तैयारी को लेकर अयोध्या पहुंचे संघ सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी

अयोध्याJun 03, 2020 / 10:14 pm

Satya Prakash

राम मंदिर निर्माण के लिए जून माह में भूमि पूजन कर सकते हैं पीएम मोदी

राम मंदिर निर्माण के लिए जून माह में भूमि पूजन कर सकते हैं पीएम मोदी

अयोध्या : राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्य की तैयारी पूरी कर ली गई है। जल्द ही भूमि पूजन के बाद कार्य प्रारंभ होगा।माना जा रहा है जून में ही भूमि पूजन की तैयारी है जिसके लिए पीएम मोदी भी अयोध्या पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर जानकारी लेने संघ सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी अयोध्या पहुंचे है। इस दौरान राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 82वें जन्मोत्सव पर मुलाकात करेंगे।
रामजन्मभूमि पर समतलीकरण कार्य के बाद मंदिर निर्माण के लिए फाउंडेशन बनाया जाएगा लेकिन इसके पहले गर्भगृह स्थल पर भूमि पूजन की तैयारी की जा रही है। कोरोना वायरस के कारण मंदिर निर्माण को लेकर होने वाली भूमि पूजन को अप्रैल में टाल दिया गया था। इस दौरान रामजन्मभूमि परिसर में समतलीकरण का कार्य किया गया जो कि लगभग पूरा हो चुका है मंदिर निर्माण के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे लेकिन इसके पहले रामजन्मभूमि परिसर ने तैयारी व सुरक्षा संबंधित जानकारी लेने आर एस एस के सर कार्यवाह भैय्या जी जोशी अयोध्या पहुंचे हैं अयोध्या पहुंचते ही रामजन्मभूमि परिसर पहुंचकर भगवान श्री रामलला के भव्य आरती में शामिल हुए जिसके बाद स्थलीय निरीक्षण किया इस दौरान तैयारियों संबंधित जानकारी के लिए स्थानीय प्रशासन व ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के साथ अन्य लोगों से भी मुलाकात की वह इस दौरान ट्रस्ट के स्थाई सदस्य जगद्गुरु वासुदेवानंद सरस्वती भी श्री राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन पूजन किया और मंदिर निर्माण में सहयोग स्वरूप एक लाख रुपए ट्रस्ट को समर्पित किया।
श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्य को लेकर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने बताया कि मंदिर निर्माण की तैयारी हो चुकी है जल्द ही भूमि पूजन के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा इसके लिए महंत नृत्य गोपाल दास पीएम मोदी से दूरभाष पर बात कर आमंत्रण देंगे वहीं बताया कि राम जन्म भूमि परिसर में भूमि पूजन के लिए अब ज्यादा समय नहीं लिया जाएगा जुलाई से पहले ही भूमि पूजन हो जाए जिसका पूरा प्रयास किया जाएगा इसके लिए पीएम मोदी से भी समय मांगा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो