scriptअयोध्या विवाद में शाहरुख खान से मध्यस्थता कराना चाहते थे जस्टिस एसए बोबडे, अभिनेता भी थे इच्छुक | Shah rukh khan for mediation in ayodhya case | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या विवाद में शाहरुख खान से मध्यस्थता कराना चाहते थे जस्टिस एसए बोबडे, अभिनेता भी थे इच्छुक

Shah rukh khan for mediation in ayodhya case. फैसले से पूर्व जब कोर्ट ने मामले को मध्यस्थता के जरिए सुलझाने का सुझाव दिया था। उस दौरान बोबडे बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से मध्यस्थता करना चाहते थे।

अयोध्याApr 23, 2021 / 07:29 pm

Abhishek Gupta

shahrukh_khan_asksrk.png

Shahrukh Khan

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
अयोध्या. रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण (Ram Mandir) का कार्य जारी है। इस बीच जमीन विवाद पर फैसला सुनाने वाले पांच जजों में शामिल रहे प्रधान न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे (AS Bobde) ने मध्यस्थता को लेकर बड़ा खुलासा किया है। फैसले से पूर्व जब कोर्ट ने मामले को मध्यस्थता के जरिए सुलझाने का सुझाव दिया था। उस दौरान बोबडे बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से मध्यस्थता करना चाहते थे। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के सेवानिवृत्त हो रहे प्रधान न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबडे के विदाई समारोह में एडवोकेट विकास सिंह ने यह बात कही। उन्होंने बताया कि सीजेआई बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की सेवाएं अयोध्या विवाद (Ayodhya Dispute) में लेना चाहते थे। जस्टिस बोबडे ने उनसे पूछा था कि क्या शाहरुख खान मध्यस्थता के लिए तैयार हैं।
ये भी पढ़ें- सोमनाथ से 1800 KM दौड़कर श्री रामलला के दरबार पहुंचा युवक

उन्होंने कहा कि न्यायमूर्ति बोबडे का खुले न्यायालय में सुझाव था कि एक समिति को विवाद में संभावित मध्यस्थता के रास्तों का पता लगाना चाहिए। मध्यस्थता प्रक्रिया चल रही थी। न्यायमूर्ति बोबडे जानते थे कि मैं मैं शाहरुख खान के परिवार को अच्छी तरह से जानता था। और इसलिए उन्होंने पूछा कि क्या शाहरुख खान मध्यस्थता में भाग लेने के लिए इच्छुक होंगे।
शाहरुख खान ने दिए थे सुझाव-

सिंह ने कहा कि मैंने शाहरुख खान के साथ इस मामले पर चर्चा की और वह इस मध्यस्थता का हिस्सा बनने के लिए तैयार थे। उन्हें लगा कि इस देश में मध्यस्थता सबसे अच्छा तरीका है जिससे हिंदू-मुस्लिम धार्मिक सद्भाव के साथ शांति से रह सकते हैं। शाहरुख यह भी चाहते थे और उन्होंने सुझाव दिया कि मंदिर की आधारशिला कुछ प्रमुख मुसलमानों द्वारा रखी जानी चाहिए, तो मस्जिद की आधारशिला कुछ प्रमुख हिंदुओं द्वारा। दुर्भाग्य से, मध्यस्थता आगे नहीं बढ़ी।

Home / Ayodhya / अयोध्या विवाद में शाहरुख खान से मध्यस्थता कराना चाहते थे जस्टिस एसए बोबडे, अभिनेता भी थे इच्छुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो