scriptसपा विधायक ने यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग….कहा खेतों में सूख रहे फसलें घरों में भी पानी का अकाल | SP MLA demands to declare UP drought-hit | Patrika News
अयोध्या

सपा विधायक ने यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग….कहा खेतों में सूख रहे फसलें घरों में भी पानी का अकाल

अयोध्या मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के विधायक अवधेश प्रसाद यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसानों से लिए जा रहे हैं सरकारी वसूली को रोके जाने व सभी नलकूपों को अभिलंब सही कराने की मांग उठाई है।

अयोध्याAug 18, 2022 / 09:21 pm

Satya Prakash

सपा विधायक ने यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग....कहा खेतों में सूख रहे फसलें घरों में भी पानी का अकाल

सपा विधायक ने यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग….कहा खेतों में सूख रहे फसलें घरों में भी पानी का अकाल

अयोध्या. समाजवादी पार्टी ने प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व मिल्कीपुर विधानसभा से विधायक अवधेश प्रसाद ने कहा कि बारिश नहीं हो रही है किसानों की धान की फसल सूख रही है। हैंडपप पानी छोड़ रहे हैं।सरकारी नलकूप खराब पड़े हुए हैं. जो बिजली के ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं उन्हें अभी तक बदला नहीं गया है। अवधेश प्रसाद ने कहा कि बारिश ना होने के चलते केवल 30% ही धान की रोपाई हुई है। इसलिए सरकार प्रदेश को तुरंत सूखाग्रस्त घोषित करें।
उत्तर प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

यूपी सहित अयोध्या में भी बरसात ना होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों खेतों में लगाई गई फसलों पर पानी न पहुंचने से किसान फसलों को लेकर परेशान हैं तो अब समाजवादी पार्टी ने किसानों को लेकर अब यूपी सरकार से सूखाग्रस्त घोषित किए जाने की मांग की है। साथ ही सरकारी वसूली पर रोक लगाये जाने व कई महीनों से खराब पड़े नलकूपों को ठीक कराया जाए। और बिजली के ट्रांसफार्मर जो जल गए हैं वहां पर नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएं। जिससे किसानों को अन्य स्रोतों से खेतों की सिंचाई के लिए पानी मिल सके।
खेतों में सूख रहे फसलों से फैल रही जानवरों में भी बीमारी

समाजवादी पार्टी के विधायक अवधेश प्रसाद यादव ने कहा कि आज खेतों में भयंकर स्थिति पैदा हो गई है जिसका प्रभाव हमारे खेतों पर है क्योंकि शुरुआती दौर से ही पानी का बरसात जो होना चाहिए वह नहीं हुआ जब ध्यान रखना चाहिए तो उस समय पानी नहीं बरसा जिसके कारण 25 पीस भी ज्यादा धान की रोपाई नही हुई है। वही कहा कि जो भी धान की रोपाई होगी गए हैं वह पानी ना मिलने के कारण सूख गए हैं अब बीमारियां पैदा हो रही है जानवर भी बीमार हो रहे हैं और यहां तक कि पानी गांव में पानी पीने के लिए भी संकट पैदा हो गया है क्योंकि पानी का जो स्थिरता है वह बहुत नीचे चला गया है और और घरों में जो अपने लोगों ने अपने घरों के आंगन और पीछे जो हैंडपप लगाया गया है अब उसमें पानी नहीं उठाया जा रहा वह फेल हो गया है जो बहुत बड़ा संकट है हम मांग करते हैं कि तत्काल उत्तर प्रदेश को सूखा घोषित किया जाए और सरकारी वसूली को भी तत्काल रोका जाए जितने भी राजकीय नलकूप हैं उन्हें 48 घंटे के अंदर जो खराब पड़े हुए हैं उन्हें ठीक करके सरकारी नलों को चलाया जाए और जहां जहां ट्रांसफार्मर जले हुए हैं उसे बदल कर नया ट्रांसफार्मर लगाया जाए।

Home / Ayodhya / सपा विधायक ने यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग….कहा खेतों में सूख रहे फसलें घरों में भी पानी का अकाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो