scriptनिकाय चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान, पहली बार अयोध्या की जनता चुनेगी महापौर | UP 1st Phase Nikay Chunav Voting Live Ayodhya UP India | Patrika News
अयोध्या

निकाय चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान, पहली बार अयोध्या की जनता चुनेगी महापौर

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण में आज 24 जिलों में मतदान हो रहा है।

अयोध्याNov 22, 2017 / 09:17 am

Hariom Dwivedi

Nikay Chunav Voting Live
अयोध्या. आस्था और अध्यात्म की नगरी और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन जन्म स्थली अयोध्या में लोकतंत्र का महा उत्सव परंपरागत रुप से प्रारंभ हुआ। सुबह की किरण फूटने के साथ ही नगर में हलचल शुरू हो गई और उत्तर प्रदेश में चल रहे नगर निकाय चुनाव के अंतर्गत प्रथम चरण के मतदान के लिए बड़ी संख्या में मतदाता पंक्तिबद्ध होकर मतदान करने पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम सभी मतदान केंद्रों पर देखे गए। पहली बार अयोध्या में हो रहे नगर निगम चुनाव में अयोध्या फैजाबाद के नागरिक महापौर और पार्षद का चुनाव करेंगे।
यह भी पढ़ें

इसलिए सीएम योगी के लिए जरूरी है अयोध्या विजय

बेहद चुनौतीपूर्ण है अयोध्या नगर निगम में सियासी संघर्ष, 439 प्रत्याशी चुनावी मैदान में
अयोध्या नगर निगम में पार्षद पद के लिए विभिन्न दलों और निर्दल प्रत्याशियों को मिलाकर 439 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है, जबकि मेयर पद के लिए सपा भाजपा बसपा कांग्रेस आम आदमी पार्टी सहित अन्य दलों के कुल प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। आस्था की नगरी में जहां एक ओर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखने के लिए इस चुनाव में अपनी पूरी प्रतिष्ठा लगा चुकी है, वहीं प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने एक किन्नर प्रत्याशी पर दांव लगाकर भाजपा की गणित को प्रभावित करने की कोशिश की है।
24 जिलों में हो रहा है मतदान, आज पहले चरण का हो रहा है मतदान
उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में आज पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण में आज 24 जिलों में मतदान हो रहा है। निकाय चुनाव के पहले चरण में कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस , कासगंज, आगरा, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र जिले मतदान प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
जिलाधिकारी फैजाबाद ने कहा मतदान में बढ़ती जा रही है पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता
मतदान की पूरी प्रक्रिया को पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता से संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी फैजाबाद डॉ अनिल कुमार पाठक और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष सिंह बघेल मातहत कर्मचारियों के साथ पोलिंग बूथों का निरीक्षण करते रहे . पत्रिका टीम से खास बातचीत के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी जिलाधिकारी फैजाबाद डॉ अनिल कुमार पाठक ने बताया कि मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं और पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा है . अधिक से अधिक मतदाता करो से निकल कर वोट करें इसके लिए जिला प्रशासन बीते पखवारे भर से कैंपेन चला रहा था और आज उसका असर देखने को मिल रहा है । मतदान केंद्रों पर लोगों की अच्छी खासी तादात है और फ़ैज़ाबद जिले में सभी स्थानों पर मतदान सकुशल संपन्न होगा।
Nikay Chunav Voting Live
Nikay Chunav Voting Live

Home / Ayodhya / निकाय चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान, पहली बार अयोध्या की जनता चुनेगी महापौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो