scriptसरयू नदी में डूबने के क्रम जारी तैनात हुई जल पुलिस | Water police deployed at Sareu river | Patrika News
अयोध्या

सरयू नदी में डूबने के क्रम जारी तैनात हुई जल पुलिस

सीएम योगी आदित्यनाथ सरयू तट पर जल्द ही कर सकते हैं जल पुलिस चौकी का उद्घाटन

अयोध्याJun 17, 2019 / 05:47 pm

Satya Prakash

ayodhya

सरयू नदी में डूबने के क्रम जारी तैनात हुई जल पुलिस

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में सरयू घाट पर हो रहे घटनााओंको लेकर जल पुलिस चौकी का हुआ शुभारंभ किया गया साथ ही जल पुलिस कर्मी की भी तैनाती हुई। वही जल पुलिस की तैनाती के पूर्व एक बार फिर 10 वर्षीय बालिका के डूबने की घटना सामने आई है। अयोध्या जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी जल पुलिस की तैनाती का जायजा लेने सरयू घाट पहुंचे। इस दौरान मोटर बोट द्वारा सभी घाटों का निरीक्षण भी किया।
बताते चलते हैं कि सरयू नदी में बीते वर्षों से डूबने की घटनाएं बढ़ गई हैं इस माह की संयुक्त जलस्तर पढ़ते ही कई घटनाएं हुई हैं वहीं सरजू में हो रहे हादसों को लेकर पूर्व में हाईकोर्ट द्वारा सरयू घाट पर चल पुलिस चौकी बनाए जाने का निर्देश स्थानीय प्रशासन को किया है जिस के निर्देशानुसार आज सरयू नदी पर जल पुलिस की तैनाती की गई है जिसमें चार नए मोटर बोट को शामिल किया गया है इसके साथ ही 12 पुलिसकर्मी की जाएगी जिसमें 4 तैनाती हुई है 8 और जल कर्मी की भी तैनाती होगी, सरयू नदी में हो रही घटनाओं को लेकर जल पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा चुका है जल्दी ही संत तुलसीदास घाट स्थित यलो जोन कार्यालय के पास स्थाई जल पुलिस चौकी अपने अस्तित्व में होगी साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि मूर्त रूप लेने के बाद जल्द ही उत्तर प्रदेश की सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। वहीं इस कार्यक्रम को पूर्व संत तुलसीदास घाट पास ही 10 वर्षीय बालिका के डूबने से लापता हो गई है जिसकी तलाश गोताखोर के द्वारा की जा रही है यह 10 वर्षीय बालिका काजल अपनी मौसी के साथ सरयू स्नान के लिए अयोध्या पहुंची थी।
अयोध्या जनपद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि सरयू नदी काफी महत्वपूर्ण नदी है जिसके कारण यहां पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए आते हैं और लगातार जल स्तर के घटाओ बढ़ाओ को लेकर अक्सर दुर्घटनाएं भी होती हैं इसलिए जल पुलिस तैनाती बहुत ही जरूरी है जिसके लिए काफी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं जल्दी सरयू घाट पर जल पुलिस चौकी का उद्घाटन भी किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो