scriptजब तक जिंदा हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा: नरेंद्र मोदी | Lok Sabha Elections 2024: As long as I am alive, I will not allow reservation for Muslims on the basis of religion: Narendra Modi | Patrika News
राष्ट्रीय

जब तक जिंदा हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा: नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव में अब आरक्षण के मामले में सियासत गर्म हो गई है। इसके साथ ही आरक्षण के गरमागरम मुद्दे में फेक वीडियो का तड़का लगा है। इस मामले में अब तक दो गो गिरफ्तार किया गया है और 16 को आज के लिए समन जारी किया गया है।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 07:40 am

Anand Mani Tripathi

Lok Sabha Elections 2024 : आम चुनाव में प्रचार अभियान के दौरान पिछले कुछ समय से आरक्षण को लेकर गरमाई सियासत में फेक वीडियो का तड़का लगने से मंगलवार को भाजपा और कांग्रेस के बीच तू-तू, मैं-मैं तेज हो गई। प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में कहा कि जब तक वह जीवित हैं दलितों, आदिवासियों और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को धर्म के आधार पर नहीं देने देंगे।
इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कथित आरक्षण समाप्त करने संबंधी बयान का फेक वीडियो वायरल होने पर अहमदाबाद से दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनमें एक कांग्रेस नेता जिग्नेश मेवाणी का पीए और दूसरा आप का कार्यकर्ता है। सोमवार को भी असम से एक गिरफ्तारी हुई थी। इस मुद्दे पर भाजपा ने कांग्रेस को घेरा तो कांग्रेस ने भी पलटवार किया।
फर्जी वीडियो का मुद्दा गरमाता देख कांग्रेस ने कहा कि यदि भाजपा ने निरकुंशता दिखाई तो राहुल गांधी के ढेरो फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले सामने आएंगे। गृह मंत्री शाह के मामले में कार्रवाई करने वाली दिल्ली पुलिस को फिर अग्नि-परीक्षा से गुजरना पड़ेगा। कांग्रेस ने कर्नाटक, हिमाचल, झारखंड, तेलंगाना, तमिलनाडु, दिल्ली में एफआइआर दर्ज कराने की तैयारी की है।
फेक वीडियो पर कार्रवाई से गरमाई सियासत
मोबाइल साथ लाने का निर्देश
शाह के फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस ने विभिन्न राज्यों के 16 लोगों को समन भेजा है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को भी समन भेजा जा चुका है। इन सभी लोगों को एक मई को दिल्ली में यूनिट इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशंस (आइएफएसओ) यूनिट में पेश होने के लिए कहा गया है। सभी को संबंधित दस्तावेज और सबूत के तौर पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस (मोबाइल-लैपटॉप) लाने को कहा गया है।
छतरपुर में कांग्रेस नेता पूछताछ
केंद्रीय गृहमंत्री के फेक वीडियो मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस मध्यप्रदेश छतरपुर पहुंची। मंगलवार को स्पेशल सेल के अधिकारियों ने कांग्रेस आइटी सेल के जिला संयोजक उमाशंकर लदेरिया से सिविल लाइन थाने में दो घंटे पूछताछ कर छह मई को दिल्ली तलब किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर पहले भी कई लोगों ने शेयर किया था और उन्हें नहीं मालूम था कि ये एडिटेड वीडियो है।
राहुल का भी फेक वीडियो
कांग्रेस ने राहुल गांधी के ढेरों वीडियो को कांट छांट कर वायरल करने के लिए सीधे तौर पर भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। ताजा मामला पिछले सप्ताह वायरल राहुल के एक वायरल वीडियो में वह सिर्फ अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारों की बात कहते दिख रहे हैं, जबकि उन्होंने एससी, एसटी, ओबीसी, गरीब सामान्य परिवार ईडब्ल्यूएस व अल्पसंख्यकों की बात की थी।
मोहब्बत की दुकान पर फेक वीडियोः मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो लोग भाजपा का सामना नहीं कर पा रहे हैं, वो तकनीक का गलत इस्तेमाल कर फेक वीडियो फैला रहे हैं। जब उनके झूठ काम नहीं कर रहे हैं, तब वो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का सहारा लेकर मेरे जैसे नेताओं का चेहरा इस्तेमाल कर रहे हैं। मोहब्बत की दुकान पर फेक वीडियो बेच रहे हैं।
झूठ की फैक्ट्री तो भाजपा हैः श्रीनेत
कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि झूठ और दुष्प्रचार से ही नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र, मंगलसूत्र व आरक्षण को लेकर झूठ बोला जा रहा है। हम दिल्ली पुलिस को शिकायत देंगे। देखते हैं कि दिल्ली पुलिस सिर्फ शाह के लिए जागेगी या कानून का पालन केरगी।
सीएम के फोन का इस्तेमालः नड्डा
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गहन जांच के बाद यह पता चला है कि भड़काऊ वीडियो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के फोन का उपयोग करके सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था। चौंकाने वाली बात यह है कि इंडिया समूह के नेता पूरी बेशर्मी से अपने रुख पर कायम हैं।
डरेंगे नहीं, मुंहतोड़ जवाब देंगेः रेड्डी
तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने कर्नाटक ने कहा कि मुझे पता चला है कि दिल्ली पुलिस तेलंगाना कांग्रेस के दफ्तर पर पहुंच गई है। सोशल मीडिया पर किसी ने कुछ पोस्ट किया और वे लोग तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम को गिरफ्तार करने चले आए। हम डरने वाले नहीं, उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे।

Hindi News/ National News / जब तक जिंदा हूं मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने दूंगा: नरेंद्र मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो