scriptUp Government : Ramlala के दरबार से योगी सरकार की नई पहल | Yogi government new initiative from Ramlala | Patrika News
अयोध्या

Up Government : Ramlala के दरबार से योगी सरकार की नई पहल

– फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने खादी पोशाक तैयार कर रामलला को किया अर्पित- बसन्त पंचमी पर श्री रामलला को पहनाया गया खादी पोशाक

अयोध्याFeb 16, 2021 / 03:31 pm

Satya Prakash

Ramlala के दरबार से योगी सरकार की नई पहल

Ramlala के दरबार से योगी सरकार की नई पहल

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

अयोध्या. उत्तर प्रदेश सरकार (Up Government) ने खादी (khadi) को बढ़ावा देने के लिए एक और नई पहल की है बसंत पंचमी के मौके पर भगवान श्री रामलला (Shri Ramlala) विशेष प्रकार का खादी वस्त्र पहनाया गया। जिसके लिए देश के विशेष पोशाक बनाने वाले फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने तैयार रामलला को समर्पित किया है।
भगवान श्री रामलला के लिए विशेष प्रकार के पोशाक लेकर अयोध्या पहुंचे फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने रामलला के दरबार में पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास को समर्पित किया। यह पोशाक बसन्त पंचमी पर्व व सप्ताह के प्रत्येक दिन के अलग अलग रंगों के बनाये गए हैं। पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के मुताबिक आज बसंत पंचमी का परिधान पीला रंग है इसलिए मनीष त्रिपाठी के द्वारा जो मुख्यमंत्री जी ने भेजा है वह आज के दिन के अनुसार वाह पीला रंग है। आज श्री रामलला का पीले वस्त्र में दर्शन होंगे। और आशा है कि खादी भंडार में अब रामलला प्रत्येक दिनों के हिसाब से उनको पहनाया जाएगा जो कि बहुत ही सुंदर और आकर्षित है।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर की नींव का कार्य तेज, दर्शन करने पहुंचे लाखों राम भक्त

फैशन डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने कहा कि ऐसा डिजाइनर हम लोग हमेशा ऐसे ही कपड़े बनाते आ रहे हैं लोगों के लिए भगवान राम के लिए हमने किया है भगवान राम को किस तरह से योगदान दे सकता हूं उसको कैसे आगे ले जा सकता हूं इसलिए मैं खादी के संपर्क में आया खादी को बढ़ावा देने के लिए खादी थे खादी का ड्रेस बनाने का विचार आया इसके पीछे कई कारण थे अगर भगवान राम खादी का वस्त्र पहनेंगे तो आम जनमानस में यह बड़ा मैसेज जाएगा भगवान खादी का वस्त्र पहनेंगे तो आम जनमानस में भी खादी के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी हजारों की तादात में जब मंदिर पर लोग इकट्ठा होंगे तो वही रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा लो भगवान राम के कपड़े बनाना शुरू करेंगे कई सारे बुनकर हैं कई सारे खादी उद्योग है जो लोग इनसे जुड़े हुए हैं उनको भी कहीं न कहीं रोजगार मिलना शुरू हो जाएगा खादी का संयोग बन चुका है अब भगवान रामलला के दरबार में सिर्फ खादी के कपड़े पहने जाएंगे सभी भगवान के लिए पोशाक है उसमें हनुमान जी भी है सभी भगवान के लिए पोशाक है सोमवार के दिन सफेद वस्त्र मंगलवार को लाल वस्त्र बुधवार को हरा वस्त्र रविवार को पिंक वस्त्र उनके हिसाब से अलग-अलग दिन के हिसाब से जो कलर भगवान को पहनाए जाते हैं उसी तरह से हम ने डिजाइन किए हैं इससे खादी को बढ़ावा मिलेगा और इससे रोजगार भी आगे बढ़ेगा या देश के लिए डबल मैसेज है।

Home / Ayodhya / Up Government : Ramlala के दरबार से योगी सरकार की नई पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो