scriptYogi started the children's scheme which was stopped in the SP governm | सपा सरकार में बंद की गई बच्चों की योजना को योगी ने किया चालू, अयोध्या से हुई शुरुआत | Patrika News

सपा सरकार में बंद की गई बच्चों की योजना को योगी ने किया चालू, अयोध्या से हुई शुरुआत

locationअयोध्याPublished: Nov 24, 2023 12:29:24 pm

Submitted by:

Markandey Pandey

अयोध्या में हॉट कुक्ड मील योजना का मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ। सपा सरकार में बंद कर दी गई थी, बच्चों से संबंधित यह योजना।

food_yogi_govt.jpg
मुख्यमंत्री ने छोटे-छोटे बच्चों को गर्म भोजन परोसा तथा बच्चों से बात भी की चॉकलेट भी दिया।
Ayodhya News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को 10:20 बजे अयोध्या पहुंचे, उन्होंने कंपोजिट विद्यालय पुलिस लाइन में हाट कुक्ड मील योजना (गरम भोजन योजना) का शुभारंभ किया पुलिस लाइन में बनी अस्थाई हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री सीधे कमपोजिट विद्यालय पहुंचे उन्होंने अपने हाथों से छोटे-छोटे बच्चों को गर्म भोजन परोसा तथा बच्चों से बात भी की एवं क्लास में मौजूद बच्चों से सवाल भी पूछे और बच्चों को चॉकलेट भी दिया। तथा अधिकारियों को बेहतर सुविधा देने के निर्देश भी दिए।
35 जिलों में खुलेंगे 3401 आंगनबाड़ी केंद्र

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की की 35 जिलों में 3401 आंगनबाड़ी केंद्र बनाए जाएंगे जिससे बच्चों को अच्छी सुविधा उपलब्ध कराई जा सके तथा पुलिस लाइन में बने नवनिर्मित आवासीय ट्रांसिट भवन का लोकार्पण किया अयोध्या पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों की सुविधा के लिए 11 मंजिल की दो बिल्डिंग बनकर तैयार थी इसी का लोकार्पण मुख्यमंत्री ने किया। इसके बाद मुख्यमंत्री अयोध्या के लिए रवाना हो गए वहां पर राम जन्मभूमि हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन पूजन के अलावा भक्तिमाला कार्यक्रम में शामिल हुए तथा राम मंदिर कार्य का भी निरीक्षण किया।

food_yogi.jpgजानकारी के मुताबिक सन 2016 में तत्कालीन समाजवादी पार्टी सरकार ने इस योजना को बंद कर दिया था अप बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने 3 से 6 साल के बच्चों के लिए यह योजना फिर से शुरू की है।

ट्रेंडिंग वीडियो