scriptहिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांडः माफिया कुंटू व अखंड को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस | Ajit Singh Murder Police will Take Remand of Kuntu Singh and Akhand | Patrika News
आजमगढ़

हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांडः माफिया कुंटू व अखंड को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस

खौफ में माफिया, सता रहा लखनऊ जाते समय अनहोनी का डर
शूटरों को संरक्षण देने वालों पर 25-25 हजार इनाम की घोषणा से माफिया के करीबियों में मचा हड़कंप
जिला प्रशासन की अन्य संपत्तियों पर भी है निगाह, जांच के बाद शुरू हो सकती है कार्रवाई

आजमगढ़Jan 17, 2021 / 11:45 am

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड के मुख्य गवाह हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या के बाद माफिया ध्रुव कुमार सिंह कुंटू व अखंड प्रताप सिंह पर पुलिस तेजी से शिकंजा कस रही है। जिला प्रशासन जहां लगातार कुंटू की संपत्तियों को जप्त करने में जुटा है वहीं अब लखनऊ पुलिस ने आजमगढ़ जिला जेल में बंद इन दोनों अपराधियों को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुटी है। इसके तहत लखनऊ पुलिस ने वारंट बी ले लिया है और कभी भी इन दोनों अपराधियों को लेने के लिए जिले में पहुंच सकती है। पुलिस की इस कार्रवाई से माफिया ही नहीं बल्कि उसके गुर्गे भी खौफ में हैं कि कहीं विकास दुबे की तरह इनकी गाड़ी भी रास्ते में पलट न जाए।

बता दें कि अजीत सिंह को कभी कुंटू का सबसे खास आदमी माना जाता था लेकिन वर्ष 2012 में दोनों के बीच दूरियां बढ़ी तो अजीत ने बाहुबली मुख्तार अंसारी से दोस्ती कर ली थी। इसके बाद से ही दोनों जानी दुश्मन बन गए थे। कुंटू ने गिरधारी के जरिये अजीत को फंसाने की भी कोशिश की थी लेकिन वह बच गया। 19 जुलाई 2013 को पूर्व विधायक सर्वेश कुमार सिंह सीपू की जीयनपुर स्थित उनके आवास के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस मामले में माफिया ध्रुव कुमार सिंह कुंटू को मुख्य आरोपी बनाया गया है। हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह सीपू हत्याकांड में मुख्य बन गया। गवाही से रोकने के लिए लखनऊ के विभूतिखंड क्षेत्र में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

इस मामले में कुंटू सिंह, अखंड प्रताप सिंह व गिरधारी विश्वकर्मा को आरोपी बनाया गया है। अखंड और कुंटू आजमगढ़ जेल में बंद है। जबकि गिरधारी को हाल में ही पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अजीत हत्याकांड में अब लखनऊ पुलिस कुंटू सिंह और अखंड प्रताप सिंह को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। इनको रिमांड पर लेने के लिए लखनऊ पुलिस ने कोर्ट से वारंट बी प्राप्त कर लिया है और कभी भी जिले में इन्हें रिमांड पर लेने के लिए आ सकती है। वहीं दूसरी तरफ अजीत सिंह की हत्या में शामिल शूटरों की मदद करने के आरोपी आजमगढ़ के अंकुर व बंधन पर पुलिस ने 25-25 हजार रुपए इनाम घोषित कर दिया है। इनाम घोषित करने के बाद अब पुलिस इनकी संपत्ति कुर्क करने के लिए कोर्ट में अर्जी देगी।

पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। कुंटू और अखंड को डर सता रहा है कि कहीं उन्हें लखनऊ ले जाते समय कहीं उनका भी हश्र विकास दुबे जैसा न हो। जेल अधीक्षक आरके मिश्रा का कहना है कि अब तक उन्हें सूचित नहीं किया गया है। अगर कोर्ट का आदेश मिलता है तो निश्चित तौर पर इन्हें पेशी पर भेजा जाएगा।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह हत्याकांडः माफिया कुंटू व अखंड को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो