scriptगैस कटर से एटीएम काट डीवीआर व कैश बाक्स ले गए चोर, दारोगा सहित चार निलंबित | ATM cut gas cutter DVR and cash box theft in Kushinagar four suspended including inspector | Patrika News
आजमगढ़

गैस कटर से एटीएम काट डीवीआर व कैश बाक्स ले गए चोर, दारोगा सहित चार निलंबित

कुशीनगर जिले के हरिहरपुर में चोरों ने एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर कैश बाक्स और डिवीआर गायब कर दिया। कैश बाक्स में 21.56 लाख रुपये होने की संभावना जताई गई है। पुलिस ममाले की छानबीन में जुटी है। डीआईजी ने घटना के तत्काल खुलासे का निर्देश दिया है। इस ममाले में लापवाही बतरने के आरोप में उपनिरीक्षक सहित चार को निलंबित कर दिया गया है।

आजमगढ़Oct 28, 2022 / 10:43 am

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कुशीनगर जिले के तमकुहीराज कस्बे के हरिहरपुर में चोरों ने गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर कैश बाक्स व डीवीआर गायब कर दिया। कैश बाक्स में 21.56 लाख रुपये होने की संभावना जताई जा रही है। कारण कि बैंक द्वारा एटीएम में 28 लाख रुपये डाले गए थे। घटना की जानकारी होने के बाद खुद डीआइजी व एसपी मौके का निरीक्षण किए। अधिकारियों ने तत्काल घटना के खुलासे का निर्देश दिया है। चोरों को पकड़ने के लिए पांच टीमें लगाई गई हैं। वहीं लापरवाही के आरोप में उपनिरीक्षक संतोष कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश सिंह, कांस्टेबल मानवेन्द्र चंद यादव, अनवारुल हक व राजन चौहान को निलंबित कर दिया गया है।

कुशीनगर जिले के तमकुहीराज कस्बे के हरिहरपुर स्थित एटीएम को स्थानीय लोगों ने क्षतिग्रस्त देखा तो इसकी सूचना सुबह पुलिस को दी। एटीएम टूटने की जानकारी पर थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार राय, सीओ जितेन्द्र कालरा फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जांच में पता चला कि चोर कैश बाक्स के साथ डीवीआर भी उठा ले गए हैं। चुंकि डीवीआर में ही रुपये की निकासी का रिकार्ड रहता है, इसलिए सटीक अंदाजा नहीं लगाया जा सका कि चोरों ने कितने रुपये पर हाथ साफ किया है। बैंक 21.56 लाख रुपये कैश गायब होने की बात कर रहा है। थानाध्यक्ष की सूचना पर एएसपी रीतेश सिंह व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल डॉग स्क्वाड व फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। एसपी ने घटना के पर्दाफाश के लिए पांच टीमें गठित कीं।

इसी बीच डीआईजी जे रवींद्र गौंड भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घटना की जानकारी लेने के बाद तत्काल घटना के खुलासे का निर्देश दिया। पुलिस की जांच में पता चला कि एटीएम के चेन्नई स्थित हेड आफिस को रात 1.43 बजे ही एटीएम में छेड़छाड़ का पता चल गया था लेकिन वे पुलिस प्रशासन को खबर करने में चूक गए। डीआईजी ने बताया कि एटीएम की देखरेख करने वाली कैश मैनेजमंट सर्विस कंपनी द्वारा पैसा भी डाला जाता है। मंगलवार को कंपनी द्वारा 28 लाख रुपये एटीएम में डाले गए था। कंपनी के सहायक मैनेजर व एटीएम इंचार्ज कमल नारायण सिंह धन निकासी का हिसाब किताब कर रहे हैं। संभावना व्यक्त की जा रही है कि 21.56 लाख रुपये मौजूद थे, हालांकि सही आंकड़ा बैंक व सीएमएस कंपनी के आगणन के बाद ही पता चल सकेगा।

Home / Azamgarh / गैस कटर से एटीएम काट डीवीआर व कैश बाक्स ले गए चोर, दारोगा सहित चार निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो