scriptअयोध्या भूमि खरीद घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराने की मांग | Ayodhya land Scam Congress protest in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

अयोध्या भूमि खरीद घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराने की मांग

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के हुए भूमि खरीद घोटाले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

आजमगढ़Jun 18, 2021 / 11:23 am

रफतउद्दीन फरीद

प्रदर्शन करते कांग्रेसी

प्रदर्शन करते कांग्रेसी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण निर्माण के लिए चंदे से भूमि की खरीद में आर्थिक अनियमितता का आरोप लगाते हुए कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने मंदिर ट्रस्ट व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद नजम शमीम ने राष्ट्रपति को संबोधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। पूरे मामले की सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की गई।

अध्यक्ष मोहम्मद नजम शमीम ने कहा कि भारतीय नागरिकों द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण हेतु दिये गये चंदे से 12080 वर्ग मीटर भूमि की खरीदी की गयी, जिसको लेकर आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आया है। इसकी जांच होनी चाहिए। ताकि सच सबके सामने आ सके और यह स्पष्ट हो सके कि किस दबाव में दो करोड़ रूपये में खरीदी गयी भूमि को लगभग आठ गुणा अधिक मूल्य पर बैनामा होने दिया गया।

इसे भी पढ़े-

कोरोना संक्रमण के चलते अनाथ हुए बच्चों के पालन पोषण के लिए योगी सरकार देगी चार हजार रुपये महीना

शमीम ने सवाल किया कि बैनामे में दर्ज गवाहों और विक्रय करने वालों के बीच क्या व्यापारिक और व्यक्तिगत रिश्तेदारी है। इतना ही नहीं क्या इस भूमि के मालिकाना हक को लेकर कथित रूप से वक्फ बोर्ड में आपत्ति दर्ज करायी गयी थी तो विवादित भूमि होने के बाद भी ट्रस्ट द्वारा इस भूमि की खरीद को कैसे मंजूरी प्रदान कर दी गयी।

इसे भी पढ़े-

इस संगठन ने पीएम मोदी को पत्र लिख किया बुजदिल पुरस्कार देने की मांग

सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि इस भूमि को 18.5 करोड़ में ट्रस्ट को बेचा गया है। उन्होंने भूमि से संबंधित प्राप्त राशि को किन खातों में स्थानातंरित किया गया इसका लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाए। उपाध्यक्ष शाहिद खान ने कहा कि श्री राम मंदिर के लिए प्रस्तावित स्थल से लगभग 2.5 किलीमीटर दूर औचित्यहीन भूमि की खरीद के लिए ट्रस्ट के किसी भी जिम्मेदार सदस्य ने अपना विरोध क्यों नहीं दर्ज कराया। शहर कांग्रेस कमेटी ने आस्था के प्रतीक प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण को किसी भी प्रकार की आर्थिक और अनियमितताओं की शंकाओं से मुक्त रखने के लिए सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की।

इस अवसर पर बरखू सोनकर, रियाजुल हसन, राहुल प्रजापति, सोनू प्रजापति, डा आदित्य सिंह, मुसफिक जमाली, जाहिद खांन, मोहम्मद फहीम, आदिल शेख, मोहम्मद अबसार, अब्दुल रहमान, नाजिम, मोहम्मद आमिर, सलमान, राशिद आदि लोग मौजूद रहे।

BY Ran viay singh

Home / Azamgarh / अयोध्या भूमि खरीद घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच कराने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो