scriptमासूम के साथ दुष्कर्म को बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान, डा. सुचिता पहुंची पीड़िता के घर | Azamgarh Minor Rape Case NCPCR Meet Victim | Patrika News
आजमगढ़

मासूम के साथ दुष्कर्म को बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान, डा. सुचिता पहुंची पीड़िता के घर

बोली डा. सुचिता चतुर्वेदी, फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमें का हो ट्रायल इसके लिए करेंगी प्रयास
पीड़ित परिवार को दिया हर संभव मदद का भरोसा, पुलिस से भी की बातचीत
जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में छह साल की मासूम से दुष्कर्म का मामला
पीड़िता वाराणसी में चल रहा है उपचार, उससे भी मिलने जाएंगी डा. सुचिता
पीड़ित परिवार को रानी लक्ष्मी बाई सहायता कोष से एक लाख रूपये आर्थिक मदद

आजमगढ़Oct 05, 2020 / 05:52 pm

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

पीड़िता के घर जाती बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डा. सुचिता चतुर्वेदी

आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र में सात साल की मासूम के साथ हुए दुष्कर्म की घटना को राज्य बाल अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की सदस्य डा. सुचिता चतुर्वेदी ने सोमवार को पीड़ित के घर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस दौरान उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि पीड़ित बच्ची के साथ होगा और वह प्रयास करेंगी कि मुकदमें का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। इस दौरान उन्होंने पुलिस से भी बातचीत की।


बता दें कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छह साल की मासूम 30 सितंबर को पड़ोसी दानिश के घर बच्चों के साथ खेलने गयी थी। उसी दौरान दानिश उसे पास के टेंट हाउस में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के बाद वह पीड़ित के घर गया और उसकी मां से कहा कि बच्ची उसके घर में नहा रही है उसके कपड़े दे दो। चुंकि बच्ची अक्सर दानिश के घर जाती थी इसलिए मां ने उसके कपड़े दे दिया।


इसके बाद आरोपी दानिश ने मासूम के कपड़े बदल उसे घर भेज दिया। बच्ची घर पहुंची तो वह खून से लथपथ थी। परिजन उसे डाक्टर के पास ले गए तो पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। इसके बाद परिजनों ने उसे जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन रक्तश्राव न रूकने पर उसे बीएचयू भेज दिया गया। जहां आपरेशन के बाद उसकी हालत में सुधार है।


घटना की जानकारी होने के बाद राज्य बाल अधिकार आयोग की सदस्य डा. सुचिता चतुर्वेदी सोमवार की अपराह्न पीड़िता के घर पहुंची और परिवार के लोगों से मुलाकात कर न्याय का भरोसा दिया। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार के साथ ही पास पड़ोस के लोगों से भी बातचीत की। कहा कि उनका प्रयास होगा कि मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो। इस दौरान उन्होंने एक लाख रूपये आर्थिक सहायता दी। डा. चतुर्वेदी ने पुलिस अधिकारियों से भी इस मामले में जानकारी हासिल की। अब वह मंगलवार को पीड़िता से मिलने वाराणसी जाएगी।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / मासूम के साथ दुष्कर्म को बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान, डा. सुचिता पहुंची पीड़िता के घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो