scriptमुलायम के गढ़ में बीजेपी तोड़ेगी सपा का तिलिस्म, पार्टी के इस प्लान से विपक्षियों में खलबली | BJP Prepaired win mulayam Singh constituency in 2022 | Patrika News
आजमगढ़

मुलायम के गढ़ में बीजेपी तोड़ेगी सपा का तिलिस्म, पार्टी के इस प्लान से विपक्षियों में खलबली

इससे निबटने का विपक्षियों के पास नहीं है कोई प्लान, 2019 के चुनाव में बीजेपी के मत में हुई भारी वृद्धि, पिछले एक माह में बनाया दो लाख सदस्य

आजमगढ़Aug 03, 2019 / 01:50 pm

sarveshwari Mishra

Akhilesh Yadav And Pm Modi

Akhilesh Yadav And Pm Modi

आजमगढ़. वर्ष 2017 के बाद 2019 में बड़ी जीत के बाद भाजपाइयों के हौसले बुलंद है। अब वे मुलायम के गढ़ में सपा का तिलिस्म तोड़ने में जुट गए है। कारण कि बीजेपी इस जिले में कभी भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है। अब बीजेपी 2022 जीतने के लिए सपा और बसपा के वोट बैंक यादव और मुस्लिम को अपने पाले में करने में जुटी है। यह काम कितने तेजी से हो रहा है इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते है कि भाजपा ने पिछले एक माह में 2 लाख सदस्य बना चुकी है। यह अभियान अब भी जारी है।

बता दें कि आजमगढ़ हमेशा से सपा बसपा का गढ़ रहा है। बीजेपी अस्तित्व में आने के बाद से ही तीसरे नंबर की लड़ाई लड़ती रही है। वर्ष 1991 की राम लहर में बीजेपी यहां दो सीट और वर्ष 1996 में एक सीट जीतने में सफल हुई थी। इसके बाद यहां बीजेपी का कभी खाता नहीं खुला। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में जब पार्टी ने यूपी में 325 सीट हासिल कर प्रचंड बहुमत हासिल किया उस समय भी पार्टी आजमगढ़ में कोई करिश्मा नहीं कर सकी। उसे दस में से सिर्फ एक सीट फूलपुर पर जीत हासिल हुई।

बीजेपी के लिए अच्छी सिर्फ एक बात रही कि वह चार सीट पर पहली बार दूसरे नंबर पर चली गयी और दो सीट तो 2 से ढ़ाई हजार के अंतर से हारी। इसकी मात्र एक वजह थी अति पिछड़ों और आति दलितों की पार्टी के प्रति लामबंदी। अब पार्टी में भरोसा जगा है कि अगर वह कुछ प्रतिशत मुस्लिम और यादव अपने पक्ष में कर लेती है तो यहां सपा और बसपा का तिलिस्म भेदने में कामियाब हो जाएगी। यहीं वजह है कि सदस्यता अभियान में पार्टी का सर्वाधित फोकश आजमगढ़ पर है। पार्टी पिछले एक माह में दो लाख सदस्य बना चुके है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रमाकांत मिश्र का कहना है कि पार्टी ने जिस तरह का प्रदर्शन वर्ष 2017 व 2019 में किया है उससे साफ है कि पार्टी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है। यही वजह है कि सभी जाति धर्म के लोग पार्टी के साथ जुड़ रहे है। आने वाले चुनाव में बीजेपी यहां विपक्ष का सूपड़ा साफ करेगी।
BY- Ranvijay Singh

Home / Azamgarh / मुलायम के गढ़ में बीजेपी तोड़ेगी सपा का तिलिस्म, पार्टी के इस प्लान से विपक्षियों में खलबली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो