scriptसीएम योगी ने की घोषणा, अप्रैल में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शुरू होगा यातायात, पीएम करेेंगे उद्घाटन | CM Yogi Said Purvanchal Expressway to be dedicated to public in April | Patrika News
आजमगढ़

सीएम योगी ने की घोषणा, अप्रैल में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शुरू होगा यातायात, पीएम करेेंगे उद्घाटन

एक्सप्रेस-वे पर हर जिले में बनेगा औद्योगित कारिडोर
पूर्वांचल के विकास में महत्वपूर्ण साबित होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व वाराणसी-लुंबनी नेशनल हाइवे

आजमगढ़Feb 08, 2021 / 01:38 pm

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

सभा को संबोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण व प्रगति की समीक्षा करने आजमगढ़ पहुुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ घोषणा की कि अप्रैल माह में प्रधानमंत्री पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को समर्पित करेंगे। मार्च माह तक इसका काम पूर्ण हो जाएगा। सीएम ने दावा किया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे देश में विकास का माडल बनने जा रहे है। इसके निर्माण से पूर्वांचल विकास के क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुएगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हर जिले में औद्योगिक कारिडोर बनाया जाएगा जिससे रोजगार के अवसर पैदा होगें। आजमगढ़ में विश्व विद्यालय निर्माण में देरी की वजह भूमि का समय से न मिलना बताया।

मुख्यमंत्री ने सठियांव ब्लाक के मुजरापुर के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता देखी और निर्धारित समय में निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया। सीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण में प्रगति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री सभा को संबोधित करने के लिए मंच पर पहुंचे तो पांडाल जय श्री राम के नारों से गूंज उठा। उन्होंने कहा कि अब सिर्फ विकास ही उत्तर प्रदेश का पैमाना होगा। उसके केंद्र बिंदु में आजमगढ़ जरूर रहेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने आजमगढ़ में किया था, अब अप्रैल माह में इसे जनता को समर्पित भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण 2018 में शुरू हुआ। इसे तीन साल में पूरा करने का लक्ष्य था लेकिन वैश्विक महामारी कोराना के बाद भी हम इसे तीन साल से कम समय में पूरा कर जनता को समर्पित करने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे देश में विकास का माडल बनने जा रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के अस्तित्व मे आने से रोजगार के अवसर मिलेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे सभी जिलों में औद्योगिक कारिडोर बनाया जाएगा। इसके जरिये युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। आज आजमगढ़ की साख पूरे देश में बढ़ी है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि यहां के ऊर्जावान युवाओं के बारे में दूसरे प्रांतों में लोग गलत धारणाएं रखते थे। हमारी सरकार के प्रयासों से युवाओं को फिर से नई पहचान मिलने लगी है।

विश्व विद्यालय का निर्माण शुरू होने में हो रही देरी पर उन्होंने कहा कि विश्व विद्यालय के लिए जमीन की समस्या आ रही है। ऐसा नहीं हुआ होता तो आज हम इसके निर्माण की दिशा में बहुत आगे निकल गए होते। हम भरोसा दिलाते हैं कि विश्व विद्यालय का निर्माण जल्द शुरू होगा। यहां की जनता को चाहिए कि विकास कार्यों में सकारात्मक सहयोग करे। विकास के काम आजमगढ़ के लोगों को ध्यान में रखते हुए कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वाराणसी से लुंबनी तक जो हाइवे बन रहा है वह भी आजमगढ़ से होकर जा रहा है। अनेक बड़े-बड़े हाइवे केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आजमगढ़ को ध्यान में रखकर बनाए जा रहे हैं जिससे विकास की योजनाओं के माध्यम से हम यहां की अपेक्षाओं और जन आकांक्षाओं को पूरी कर सकें। विकास हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। यह हमारे ही नहीं हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए भी निर्णायक सिद्ध होगा।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / सीएम योगी ने की घोषणा, अप्रैल में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शुरू होगा यातायात, पीएम करेेंगे उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो