scriptभाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ इस दिन कर सकते हैं नामांकन, सीएम योगी भी होंगे शामिल | Cm yogi will come in Bhojpuri actor Nirhua Nomination from Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ इस दिन कर सकते हैं नामांकन, सीएम योगी भी होंगे शामिल

आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव छठे चरण में होगा, 16 अप्रैल को जारी होगी अधिसूचना

आजमगढ़Apr 12, 2019 / 10:39 pm

Akhilesh Tripathi

Nirhua

निरहुआ

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव की सरगर्मी चरम पर है। मुलायम के संसदीय क्षेत्र में जहां अखिलेश यादव के नामाकंन के लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं वहीं भाजपाइयों का उत्साह इसलिए बढ़ा है कि भाजपा प्रत्याशियों के नामाकंन में सीएम योगी ने शामिल होने का फैसला किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि 17 से 19 अप्रैल के बीच भाजपा के दोनों प्रत्याशी नामाकंन कर सकते है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि सीएम योगी किस दिन आते है।

बता दें कि आजमगढ़ में लोकसभा चुनाव छठे चरण में होगा। इसके तहत डीएम 16 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी और इसी दिन से नामांकन शुरू हो जाएगा। नामांकन की अंतिम तिथि 23 अप्रैल है। इस बीच प्रत्याशियों को नामांकन पत्र दाखिल करना अनिवार्य होगा। 12 मई को जिले की दो सीटों के लिए नामाकंन होगा।

16 से 23 अप्रैल के बीच प्रत्याशियों का नामाकंन होगा। सपा पहले ही साफ कर चुकी है कि अखिलेश यादव शुभ मुहूर्त देखकर नामाकंन के लिए पहुंचेगे। उसी दिन वे आजमगढ़ में जनसभा करेंगे। सपाई अभी वह शुभ मुहूर्त नहीं ढ़ूढ़ पाएं हैं। वहीं भाजपा अभी तारीख तय नहीं कर पाई है कि फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ व नीलम सोनकर कब नामाकंन करेंगी। वैसे भाजपा के लोगों की मानें तो 17 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ आ सकते हैं। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री की अगुवाई में आजमगढ़ सदर से घोषित प्रत्याशी सिनेस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ व लालगंज (सुरक्षित) संसदीय सीट की सांसद नीलम सोनकर पर्चा दाखिल करेंगी। भाजपा में इसकी तैयारी शुरू हो गई है। प्रत्याशी भी अपने-अपने स्तर से नामांकन की तैयारी में जुट गए हैं।

निरहुआ के सामने आजमगढ़ संसदीय सीट पर सपा-बसपा गठबंधन की ओर से घोषित प्रत्याशी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव होंगे। माना जा रहा है कि कांग्रेस, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के समर्थन में किसी को नहीं उतारेगी। हालांकि पार्टी की ओर से अब तक इस बाबत कोई दिशा-निर्देश नहीं जारी किया गया है। दूसरी तरफ लालगंज संसदीय सीट से भाजपा सांसद नीलम सोनकर के सामने बसपा व सपा के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में संगीता आजाद के लड़ने की संभावना है कारण कि उन्हें क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। कांग्रेस के पंकज सोनकर प्रत्याशी हैं।
कांग्रेस व सपा-बसपा का कब नामांकन होगा, यह निश्चित नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अधिसूचना के तीसरे या चौथे दिन नामांकन हो सकता है। बहरहाल, तिथि तय नहीं है। नामांकन के बाद ही दोनों सीटों की स्थिति भी स्पष्ट हो सकेगी कि मैदान में कितने प्रत्याशी हैं। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के आगमन के सवाल पर भाजपा के पंचायत प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक रमाकांत मिश्र का कहना है कि उम्मीद है कि वह 17 अप्रैल को आएंगे हालांकि तारीख फाइनल नहीं है। 17 अप्रैल को मुख्यमंत्री के आने की संभावना जताई जा रही है। तारीख एक-दो दिन में फाइनल हो जाएगी।
BY- Ranvijay Singh

Home / Azamgarh / भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ इस दिन कर सकते हैं नामांकन, सीएम योगी भी होंगे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो