ओवैसी के आगमन पर बढ़ी प्रशासन की चुनौती, आरएसएस करने जा रहा यह काम

राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह हेतु माहुल में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ निकालेगा जनसंदेश बाइक रैली निकाली

रैली के दौरान ही माहुल स्थित प्रदेश अध्यक्ष के आवास से सरयमीर कूच करेंगे एआईएमआईएम मुखिया

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के आजमगढ़ दौरेे से प्रशासन की चुनौती बढ़ गयी है। कारण कि जिस समय ओवैसी माहुल में होंगे उसी समय माहुल के रामलीला मैदान से राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह हेतु राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वाधान में जनसंदेश बाइक रैली निकाली जाएगी, जो अंबारी, फूलपुर होते हुए सरायमीर तक जाएगी। उसी दौरान ओवैसी को भी सरायमीर जाना है। ऐसे में दोनों के काफिले को सुरक्षित निकालना और शांति व्यवस्था को बनाए रखना बड़ी चुनौती होगी। वैसे प्रशासन ने अपनी तरफ से पुख्ता इंतजाम किया है लेकिन यह उतना आसान नहीं होगा।

माना जा रहा है कि ओवैसी के आजमगढ़ आगमन के दौरान सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर उनके साथ होंगे। वैसे तो एआईएमआईएम का दावा है कि ओवैसी किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे लेकिन जिस तरह की तैयारी है उससे साफ है कि एआईएमआईएम प्रदेश अध्यक्ष शौकत माहुली के घर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होना तय है। पंचायत चुनाव में सफलता के लिए दोनों नेता भीम और मीम का नारा बुलंद कर सकते हैं।

तय कार्यक्रम के मुताबिक ओवैसी बाबतपुर से बाई कार जौनपुर होते हुए करीब दो बजे प्रदेश अध्यक्ष शौकत माहुली के माहुल स्थित आवास पर पहुंचेंगे। यहां वे भोजन के बाद नमाज अता करेंगे। इसके बाद कार्यकर्ता और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। सब मिलाकर यहां ओवैसी को करीब एक घंटे रूकना है। इसके बाद वे बैतुल उलूम खरेवां सरायमीर के लिए रवाना होंगे। जहां उन्हें नाजिम से मुलाकात करनी है।

अपराह्न 2 बजे के करीब ही माहुल के रामलीला मैदान से राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह हेतु राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वाधान में जनसंदेश बाइक रैली निकाली जाएगी, जो अंबारी, फूलपुर होते हुए सरायमीर तक जाएगी। इन दोनों कार्यक्रमों का एक साथ होना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती पूर्ण हो गया है। कारण कि दोनों ही काफिलों में भीड़ होनी स्वाभाविक है।

वैसे प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने रविवार को पुलिस महानिदेशक को पत्र प्रेषित कर एवं जिलाध्यक्ष अब्दुर्रहमान ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर ओवैसी के दौरे को निजी बताकर अनुमति मांगी थी। उसके बाद ही पूरे क्षेत्र में ओवैसी के स्वागत के लिए बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं। प्रशासन तैयारियों को देखकर अलर्ट है।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned